लखनऊ में करें सिद्धिविनायक के दर्शन, बप्पा के भक्तों का हुआ 10 करोड़ का बीमा

लखनऊ में करें सिद्धिविनायक के दर्शन, बप्पा के भक्तों का हुआ 10 करोड़ का बीमा

लखनऊ, अमृत विचार। देशभर में कल गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा। लखनऊ में भी इस पर्व की रौनक देखने लायक होगी। मनौतियों के राजा के आगमन को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। मंदिरों में सुबह से ही गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से मंदिर परिसर गुंजायमान रहेंगे। वहीं जगह-जगह पंडाल भी सज रहे हैं। लेकिन एक पंडाल सबसे खास है। गोमती नदी के तट पर झूलेलाल वाटिका में बप्पा के आगमन को लेकर विशेष तैयारियां की गई हैं। यहां 14000 वर्गफुट का भव्य वॉटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है। इतना ही नहीं यहां आने वाले भक्तों का बीमा भी कराया गया है। 

 7 सितम्बर को शुरू होने वाला यह महोत्सव 17 सितम्बर तक चलेगा। पंडाल में भगवान गणेश के अलग-अलग स्वरूप को चित्रित्र भी किया गया है। यहां पर बच्चों से लेकर बुजूर्गों के लिए भी पुरी व्यवस्था की गई है। जहां बच्चों के लिए किड्स जोन तैयार हो रहा है। वहीं खाने के शौकीन लोगों के लिए फुड कोर्ट भी बनाया गया है। कमेटी के सदस्य अतुल बंसल ने बताया कि पंडाल के बाहर लोगों के बैठने के लिए 16000 कुर्सियां का इंतजाम किया गया है। इस बार बप्पा की प्रतिमा को सिद्धिविनायक की तर्ज पर बनाया गया है, जिसे प्रख्यात मूर्तीकार श्रवण प्रजापति ने तैयार किया है। सुरक्षा की दृष्टि से भी चाक चौबंद है। पंडाल में 50 सीसीटीवी कैमरे, तो बप्पा के भक्तों का 10 करोड़ का बीमा कराया गया है। मनौतियों के राजा गणेश जी का भी 25 लाख रुपये का बीमा कराया गया है।

यह भी पढ़ेः राशि के अनुसार करने बप्पा का स्वागत, हर मनोकामना होगी पूरी करें ये उपाय

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे