रुद्रपुर: नैनी-दून शताब्दी एक्सप्रेस के साजिशकर्ता की तलाश तेज

रुद्रपुर: नैनी-दून शताब्दी एक्सप्रेस के साजिशकर्ता की तलाश तेज

रुद्रपुर, अमृत विचार। नैनी दून शताब्दी एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचाने के साजिशकर्ताओं की तलाश शुरू हो चुकी है। इसके लिए जहां बरेली रेलवे मंडल ने एक सीसीटीवी फुटेज भी जारी की है। जिसमें कुछ संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं। वहीं रामपुर-मुरादाबाद मंडल की जीआरपी, आरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने कई संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है।

बुधवार की रात्रि पौने दस बजे किसी व्यक्ति ने रुद्रपुर सिटी स्टेशन होम सिग्नल के पास (12091) नैनी दून जनशताब्दी एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचाने के मकसद से लोहे का पाइप रेलवे पटरी पर रख दिया था। पटरी पर रखा पाइप को देखकर यह प्रतीत हो रहा था कि मानों किसी व्यक्ति ने जानबूझकर शताब्दी एक्सप्रेस को नुकसान पहुंचाने का भरकस प्रयास किया हो, लेकिन गनीमत यह रही कि लोको पायलट की नजर पटरी के बीचों बीच रखे पाइप पर पड़ गई और पायलट ने बिना समय बिताए इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए।

जिस वजह से तमाम यात्रियों की जान बच गई और साजिश नाकाम हो गई। प्रकरण की भनक लगते ही मुरादाबाद जीआरपी एसपी अशोक कुमार सहित खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई और मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

शुक्रवार को मुरादाबाद रामपुर मंडल की जीआरपी, आरपीएफ व स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम ने अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए करीब सात से आठ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं चर्चा है कि बरेली मंडल ने घटनास्थल से कुछ ही दूरी का एक सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है।

जिसमें कुछ संदिग्ध दिखाई भी दे रहे हैं। उधर, एसपी जीआरपी अशोक कुमार ने बताया कि फुटेज जारी किए जाने का मामला संज्ञान में नहीं है। फिलहाल जीआरपी की टीम सरगर्मी से प्रकरण की तफ्तीश कर रही है और कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की है, लेकिन अभी तक कोई भी ठोस सुराग व संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई है। जल्द ही प्रकरण का पर्दाफाश किया जाएगा।

ताजा समाचार

Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...
पीलीभीत: हिस्ट्रीशीटर ने प्रधान व उसके भतीजे पर झोंके फायर, इस वजह से था नाराज...रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद: चचेरे भाई के प्राइवेट पार्ट में एयर कंप्रेसर से भरी हवा...मौत, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार
शाहजहांपुर: दुष्कर्म और लूट का आरोपी 13 वर्ष बाद गिरफ्तार; जमानत मिलने के बाद से था फरार, इस तरह पुलिस को देता रहा चकमा...