अमरोहा में मायावती बोलीं- भाजपा सरकार में किसान परेशान, अब नहीं चलने वाली नाटक और जुमलेबाजी

अमरोहा में मायावती बोलीं- भाजपा सरकार में किसान परेशान, अब नहीं चलने वाली नाटक और जुमलेबाजी

अमरोहा। जोई के मैदान में रविवार को बसपा सुप्रिमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। मायावती ने कहा कि लोकसभा चुनाव बसपा देश में अपने दम पर लड़ रही है। पिछले चुनाव में बसपा प्रत्याशी को आपने सांसद बनाकर भेजा, लेकिन उन्होंने पार्टी और जनता के साथ विश्वासघात किया। आपका मान सम्मान नहीं किया और क्षेत्र में न ही विकास कराया। अब हमने उसके स्थान पर दूसरे मुस्लिम व्यक्ति को टिकट दिया है। सांसद ने विश्वासघात किया, लेकिन पार्टी ने यहां के मुस्लिम समाज के साथ विश्वासघात नहीं किया। पिछले चुनाव से ज्यादा वोटों से उम्मीदवार को जिताकर भेजना है। सर्वसमाज के लोग बसपा उम्मीदवार के पक्ष में मेहनत के साथ काम कर रहे हैं। पार्टी मुस्लिम विरोधी नहीं है, पहले वाले सांसद को विश्वासघात करने की वजह से टिकट नहीं दिया है। किसान भी ज्यादतार दुखी और परेशान हैं।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जब-जब बसपा के नेतृत्व में यूपी में सरकार बनी है। किसानों का विशेष ध्यान रखा है। अमरोहा ढोलक कारीगरी के साथ-साथ किसानी के मामले में काफी आगे है। यहां के किसानों और कारोबारियों का भाजपा ने ध्यान नहीं रखा। वर्तमान सरकार की जातिवादी सोच है। इसने गरीबों, मुस्लिम और आदिवासी लोगों पर ध्यान नहीं दिया। यह सरकार सरकारी कार्यों का निजीकरण कर अपने पूंजीपतियों को दे रही है। देश में दहशत का माहौल है। हिंदुत्व की आड़ में हो रही राजनीति अब खत्म होने की कगार पर है। देश की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं है। यह बहुत गंभीर बात है। यह पार्टियां साम, दाम, दंड, भेद करके चुनाव जीतने में लगी है। ईवीएम में गड़बड़ी की जाती है। इनके घोषणा पत्र से गुमराह नहीं होना है। 

यह पार्टियां चुनाव खत्म होने के बाद वादों को अमल में नहीं लाती है। हमारी पार्टी चुनाव घोषणा पत्र जारी नहीं करती है। पार्टी कार्य करने में ज्यादा विश्वास करती है। प्रदेश में चार बार सत्ता में रही, बसपा ने बिना घोषणा पत्र जारी किए बिना ही बहुत कुछ कार्य करके दिखाए है। केंद्र में हमारी सरकार बनती है तो अब तक रही सरकारों जैसा कार्य नहीं करेगी। कुछ हटकर या जैसे यूपी में कार्य किए ऐसा काम करेगी।  इस मौके पर जिला अध्यक्ष सोमपाल सिंह, रणविजय सिंह, जाफर मलिक, शमशुददीन राईनी, फुरकान,नवैद अयाज, रामौतार आदि मौजूद रहे।

हेलीकाप्टर देखने को लगी भीड़
 रविवार दोपहर में बसपा सुप्रीमो का हेलीकाप्टर आसमान में दिखाई दिया तो कार्यकर्ता का उत्साह बढ़ गया और जनसभा में नारेबाजी होने लगी। अधिकांश लोग हेलीकाप्टर देखने के लिए हेलीपेड पर खड़े रहे। तो बहुत से लोग अपने मकानों की छत पर खड़े होकर हेलीकाप्टर देखने लगे। जब मायावाती मंच से वापस हेलीपेड की तरफ चलीं तो लोगों की भीड़ एक बार फिर हेलीपेड पर जमा हो गई।

सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम
जनसभा स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। अमरोहा-जोया रोड को वनवे कर कर दिया था। जनसभा स्थल पर जाने से पहले सभी लोगों की जांच की गई।

लोग जनसभा स्थल पर लहराते रहे झंडे
जनसभा स्थल पर लोग बसपा का झंडा लेकर पहुंचे और कार्यक्रम में कई बार नारेबाजी की। लोग मायावती के भाषण के दौरान भी पार्टी का झंडा लहराते रहे।

ये भी पढे़ं : अमरोहा में बोले राहुल गांधी- भाजपा ने जितना पैसा अमीरों को दिया, हम गरीबों को देंगे