PM Modi Road Show: भगवामय हुआ गुमटी, दूधिया रोशनी के बीच मोदीमय हुआ रोड शो, गलियों तक उमड़ी भीड़

PM Modi Road Show: भगवामय हुआ गुमटी, दूधिया रोशनी के बीच मोदीमय हुआ रोड शो, गलियों तक उमड़ी भीड़

कानपुर, अमृत विचार। शंखनाद, मंत्रोच्चारण, राममय धुन और फूलों की बारिश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में चार चांद लगा दिये। विकास और विरासत के संदेश के बीच पीएम मोदी इस दौरान जीत की नींव रख गये। रोड शो में कानपुर और आस-पास के कई जिलों से लोग पहुंचे। 

जिससे भाजपा की ओर से बनाए गये ब्लॉक की सीमा टूट गई। जिसके बाद लोगों ने गलियों और बाजार के गलियारों में अपना ठिकाना बना लिया। दूधिया रोशनी के बीच भगवामय हुई गुमटी नंबर पांच में पहुंचे लोग पीएम मोदी को एक नजर देखने के लिये घंटो खड़े रहे।

मोदी 2

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रोड शो शनिवार की शाम छह बजे के बाद गुमटी को निकला। कानपुर की सड़कों पर जब रथ पर सवार प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी व देवेंद्र सिंह भोले जीत का अनुरोध लेकर निकले तो पूरे कानपुर मोदी मय में रंगा दिखाई दिया। गुमटी नम्बर-5 गुरुद्वारा से शुरू रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने हाथ में कमल का फूल लेकर मतदाताओं को वोट की ताकत समझाई। 

आमजन ने भी अपने चहेते मोदी-योगी की भावनाओं को समझते हुए 'अबकी बार 400 पार' का नारा लगाया। रोड शो के लिये लोग दो बजे से ही पहुंचने लगे। कानपुर नगर के साथ ही कानपुर देहात, उन्नाव, फतेहपुर लखनऊ से भी लोग रोड शो में पहुंचे। भाजपा की ओर से 37 ब्लॉक जरूर बनाये गये। कुछ ब्लॉक तो पूरी तरह से भर गये लेकिन कुछ तक लोग पहुंच नहीं सके। 

मोदी 3

जिसके बाद दूसरी पट्टी में लोग खड़े दिखाई दिये। दोनों ही तरफ से पीएम मोदी के रथ पर लोग फूलों की वर्षा करते रहे।  जनता मोबाइल की लाइट जलाकर कानपुर में मोदी-योगी का स्वागत करते रहे। नन्हे मुन्ने बच्चे भी पोस्टर लिये दिखे। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने भाजपा के स्थानीय नेताओं से मुलाकात भी की।

400 महिलाएं मोदी की गाड़ी के आगे दिखीं

नरेंद्र मोदी के रोड शो के लिये 400 भाजपा महिला कार्यकर्ता मोदीमय दिखीं। भगवामय साड़ी पहले यह महिला भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मोदी के रथ के आगे-आगे चल रही थीं। जिनके हाथ में कमल निशान की एलईडी लाईट थी। इन सभी महिला कार्यकर्ताओं को महापौर गेस्ट हाउस पर बुलाया गया था। जो बाद में रोड शो का हिस्सा बनीं।

रेहाना को रोड से निकाला बाहर

गुजैनी में रहने वाली रेहाना अपने चहेते मोदी और योगी को नहीं देख सकीं। करीब दो बजे रोड शो में शामिल होने पहुंचे रेहाना ने बताया कि वह काले रंग का बुरका पहनकर आईं हैं इसलिये सिक्योरिटी ने अंदर नहीं जाने दिया। रेहाना ने बताया कि वह गुजैनी में रहती हैं। उनके पति का नाम सराफत अली है। वह क्षेत्रीय भाजपा नेताओं के साथ रोड शो का हिस्सा बनने आई थीं। उन्होंने बताया कि वह बहुत बड़ी मोदी और योगी की फैन हैं। 

सुरक्षा का फूल प्रूफ बंदोबस्त 

जिला प्रशासन ने रोड शो की बेहद पुख्ता तैयारी की थी। गुमटी गुरुद्वारे से गुमटी नंबर 5 बाजार होते हुए संत नगर चौराहे और कालपी रोड तिराहे तक सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए। रोड को तीन हिस्सों में विभाजित किया गया था। मुख्य रोड पर पीएम मोदी और सीएम योगी की जीप और उनका काफिला चल रहा था। 

जिसके आगे महिला कार्यकर्ताओं की भीड़ थी और पीचे पीएम और सीएम के काफिले से जुड़ी गाड़ियां और उनकी सुरक्षा में तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स चल रहे थे। शहर के व्यस्ततम इलाके की बिल्डिंगों पर भी सिक्योरिटी मुस्तैद थी। पूरे इलाके की स्कैनिंग की गई थी और अत्यधिक भीड़ को मैनेज करने का प्लान भी तैयार किया गया था। 

मोदी 4 (1)

मुझको सुनाई नहीं पड़ रहा   

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बीजेपी कार्यकर्ता के पेंच कसे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को बुलाकर कहा कि जब मुझे आवाज सुनाई नहीं दे रही है तो पीएम मोदी को क्या सुनाई देगी। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारे लगाये।

नगर निगम की स्ट्रीट लाइट ने दिया दगा

नगर निगम की स्ट्रीट लाइटों ने एक वक्त पर दगा दे दिया। मोदी का रोड शो शुरू हुआ तो आधे रूट की लाइट जली ही नहीं। हालांकि, मार्गप्रकाश और प्रशासन ने अगल से खंभो में लाइटें लगवाई थी। जिससे खास फर्क नहीं पड़ा। मोदी के रोड शो के बाद नगर निगम और प्रशासन के कर्मचारी और अधिकारी आपस में ही लड़ते दिखे।

कनपुरिया बोले नमो नमो हैसटैग हुआ ट्रेंड

प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान ट्वीटर पर कनपुरिया बोले नमो नमो हैसटैग जमकर ट्रेंड किया। कानपुर की सोशल मीडिया विभाग ने इस हैसटैग का चलाया था। जब पीएम मोदी रोड शो कर रहे थे तो हैसटैग पांचवे नंबर पर आ गया। कई बार यह दूसरे नंबर पर भी गया।

यह ब्लॉक बनाए गये थे

संत महात्मा ब्लॉक, नव मतदाता, एथलीट खिलाड़ियों, पंजाबी मतदाता, सिंधी समाज समेत कई ब्लॉक बनाये गये थे।

यह भी पढ़ें- PM Modi: पीएम मोदी ने कानपुर को बताया पूरे देश का गौरव, बोले- हमें शहर को और आगे बढ़ाना है

 

ताजा समाचार

Kanpur News: सेंट्रल स्टेशन की बदहाली की कहानी, भीषण गर्मी में यात्रियों को न पंखा और न पानी
बिना अनुमति के जैकी श्रॉफ के नाम, तस्वीर और आवाज का इस्तेमाल करना पड़ेगा महंगा, दिल्ली HC ने लगाई रोक
समर वैकेशन का बना रहे हैं प्लान, अपने बैकपैक में इन चीजों को रखना न भूलें
खटीमा: सेवानिवृत्त फौजी के मकान से लाखों की नकदी और जेवरात चोरी
बाराबंकी: डीएम-सीडीओ की पहल लाई रंग, तीन माह में बढ़े 25,964 वोटर, अब जिले में हुए कुल इतने मतदाता
Kanpur: गंगा में गिर रहे अनटैप्ड सीवेज नाले, बायोरेमिडिएशन न होने से नदी के जल को कर रहे दूषित, इन घाटों पर हो रही लापरवाही