Bareilly News: आज शाम बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत

Bareilly News: आज शाम बंद हो जाएगा चुनाव प्रचार, प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत

बरेली, अमृत विचार। बरेली और आंवला संसदीय सीट पर 7 मई को मतदान के लिए उल्टी घड़ी शुरू हो गई है। रविवार शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। इससे पहले प्रत्याशियों ने अपने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। राजनीतिक दलों ने बूथों के प्रबंधन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रशासन की तैयारियां भी अंतिम चरण में पहुंचने लगी हैं। बरेली जिले में 3492 पोलिंग बूथों पर मतदान होना है।

दोनों सीटों पर तीसरे चरण में मतदान होने जा रहा है। बरेली-आंवला दोनों सीटों पर सपा और भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला है। आंवला में बसपा मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने की कोशिश कर रही है। हालांकि बरेली में 13 और आंवला में नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

मतदान का समय नजदीक आने से प्रमुख राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार चरम पर पहुंच चुका है। मतदान के लिए अब सिर्फ 72 घंटे शेष रह जाने की वजह से प्रत्याशियों की ओर से अब अपने पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने के लिए अंतिम रणनीति पर भी काम शुरू कर दिया गया है।

प्रशासन ने भी चुनाव प्रचार का समय खत्म होते ही सक्रिय होने की तैयारी शुरू कर दी है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी संतोष बहादुर सिंह ने बताया कि रविवार शाम छह बजे के बाद कोई भी प्रत्याशी प्रचार नहीं कर सकेगा। मतदान खत्म होने से 48 घंटे पहले ही प्रचार पर रोक लग जाएगी। चुनाव आयोग की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन कराने के लिए क्षेत्र में टीमें सक्रिय हैं। अगर किसी भी उम्मीदवार ने समय खत्म होने के बाद भी चुनाव प्रचार किया तो नियमों के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: हर कार्यालय के बाबुओं का एक ही बहाना, अब चुनाव बाद आना

 

ताजा समाचार

गला दबाकर की गयी थी सेवानिवृत्त शिक्षिका की हत्या, गोंडा पुलिस ने किया खुलासा 
हल्द्वानी: अराजकतत्वों ने बस चालक का सिर फोड़ा, परिचालक से बैग व टिकट मशीन छीनने का भी किया प्रयास
बदायूं: बाट माप मरम्मत कर्ता का लाइसेंस विभाग ने किया निलंबित, रिपोर्ट दर्ज
अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया प्रचार 
'अपने सभी बड़े नेताओं के साथ कल भाजपा मुख्यालय जाऊंगा, वे जिन्हें भी...', बिभव की गिरफ्तारी के बाद बोले केजरीवाल
चुनावी खर्च में गठबंधन प्रत्याशी से पीछे हैं बीजेपी की राजरानी, तनुज ने 31 लाख तो भाजपा प्रत्याशी ने खर्च किए 18.63 लाख