मुरादाबाद : चिकित्सक को फोन पर धमकी देकर मांगी 25 लाख रुपये की रंगदारी, अब गिरफ्तार

मुख्य अभियुक्त समेत तीन आरोपी 17 जनवरी को हो गए थे गिरफ्तार, चौथा आरोपी जैद 102 दिन बाद दबोचा गया

मुरादाबाद : चिकित्सक को फोन पर धमकी देकर मांगी 25 लाख रुपये की रंगदारी, अब गिरफ्तार

मुरादाबाद, अमृत विचार। पाकबड़ा पुलिस ने डॉ. अतीकुर्रहमान और उनके बेटे को फोन पर जान से मार देने की धमकी देकर 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले तीसरे अभियुक्त जैद पुत्र फुरसत अली को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को ये सफलता घटना की एफआईआर दर्ज होने के 102 दिन बाद मिल पाई है। अभियुक्त जैद अमरोहा जिले के डिडौली थाना क्षेत्र के जोया कस्बे में चौधरियान मोहल्ले का रहने वाला है। इसके अन्य तीन साथी शाहरुख, जुनैद और जीशान एफआईआर दर्ज होने के दूसरे दिन 17 जनवरी 2024 को ही गिरफ्तार हो गए थे। लेकिन, जैद पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था। दरोगा कुलदीप सिंह ने बताया कि जैद की गिरफ्तारी के लिए काफी प्रयास किया गया। रंगदारी मांगने के घटनाक्रम में शामिल सभी चारों आरोपी अब जेल में हैं।

चारों आरोपियों ने फोन कॉल एवं व्हाट्सएप मैसेज के जरिये चिकित्सक एवं उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। बदले में 25 लाख रुपये मांगे थे। दो दिन लगातार फोन कॉल और व्हाट्सएप मैसेज से धमकियां मिलने पर डॉ. अतीकुर्रहमान एवं उनका परिवार सहम गया था। दिल्ली रोड स्थित खैरुलनिशा मंजिल निवासी डॉ. अतीकुर्रहमान का पाकबड़ा कस्बे में ही कैलसा रोड पर अस्पताल है। चिकित्सक को फोन कॉल एवं व्हाट्सएप मैसेज से दो दिन से लगातार धमकियां मिल रही थीं। उन्होंने पुलिस को बताया था कि फोन कॉल एवं व्हाट्सएप मैसेज पर धमकियां मिल रही हैं। 

आरोपी कह रहे हैं कि वह उन्हें और उनके बेटे को जान से मार देंगे। यही नहीं, आरोपियों ने 14 जनवरी को व्हाट्सएप मैसेज पर उनके बेटे का फोटो भी भेजा था। मैसेज लिखकर कहा था कि 25 लाख रुपया मुझे दे दो। वरना तुम्हें व तुम्हारे बेटे को जान से मार दूंगा। 15 जनवरी को शाम चार बजे फिर से कॉल आई थी। जिसमें फिर जान से मारने की धमकी दी और रुपये की मांग की थी। पुलिस ने पीड़ित चिकित्सक की ओर से अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी।

शाहरुख, जुनैद, जीशान से खुला था राज
17 जनवरी को गिरफ्तार हुए शाहरुख, जुनैद व जीशान ने पुलिस के सामने पूरे घटनाक्रम का राज खोला था। इनमें मुख्य अभियुक्त शाहरुख था। यह संभल जिले के असमोली थाना क्षेत्र के रतुपुरा गांव का निवासी है। इसके अन्य साथी जुनैद और इसके भाई जीशान को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर चुकी है। जुनैद व जीशान पाकबड़ा थाना क्षेत्र के मालीपुर के रहने वाले हैं। ये दोनों भाई सेनैटरी के कारोबारी भी हैं। इन लोगों ने बताया था कि डॉ. अतिकुर्रहमान से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की योजना शाहरुख ने काफी समय पहले बना ली थी। डॉक्टर के यहां शाहरुख ने अपने पिता अनवर अली का इलाज कराया था। इस दौरान उसने डॉक्टर से रुपये वसूलने की योजना बना ली थी। उसने अपने मित्र जुनैद और इसके भाई जीशान से मिलकर योजना को अंजाम देने का प्रयास किया था।

ये भी पढे़ं : मुरादाबाद : दो महीने में 103 अग्निकांड, 23 किसानों की 150 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई राख