Bareilly News: गेहूं खरीद में लापरवाही पर केंद्र प्रभारी निलंबित, दो क्रय एजेंसियों को कारण बताओ नोटिस जारी

Bareilly News: गेहूं खरीद में लापरवाही पर केंद्र प्रभारी निलंबित, दो क्रय एजेंसियों को कारण बताओ नोटिस जारी

बरेली, अमृत विचार। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी ने गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पीसीएफ के मीरगंज के मुगलपुर गेहूं खरीद केंद्र के सचिव रामजी सरन को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा तीन केंद्र प्रभारियों को नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा एजेंसियों के अधिकारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

गेहूं खरीद करने के लिए खाद्य एवं विपणन विभाग, पीसीएफ, यूपीएसएस, नैफेड, पीसीयू और भारतीय खाद्य निगम क्रय एजेंसियों को लगाया गया था लेकिन गेहूं खरीद की रफ्तार सुस्त है। मीरगंज ब्लॉक के मुगलपुर में बने पीसीएफ के केंद्र पर गेहूं खरीद का लक्ष्य एक हजार मीट्रिक टन है, जबकि अभी तक सिर्फ 6 मीट्रिक टन खरीद की गई। केंद्र के सचिव रामजी सरन को गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है। 

इसके अलावा पीसीयू के जिला प्रबंधक मनोज कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया और प्रगति न होने पर चार्जशीट की चेतावनी दी गई। उत्तर प्रदेश सहकारिता संघ के जिला प्रबंधक ओमेंद्र कुमार और पीसीएफ के जिला प्रबंधक कपिल देव को नोटिस जारी किया गया है। वहीं काम में लापरवाही करने पर नैफेड के जिला प्रबंधक आनंद जिंदल के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए चार्जशीट जारी की गई है। 

परधौली, नंदगांव और कुड्ढा गांव के क्रय केंद्र प्रभारियों को भी लापरवाही करने पर नोटिस जारी किया गया है। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी कमलेश कुमार पांडेय ने बताया कि गेहूं खरीद में लापरवाही करने पर कार्रवाई की गई है। अगर उसमें सुधार नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: रोकथाम के बाद भी हर साल बढ़ रहे एक हजार मलेरिया के मरीज, स्वास्थ्य अफसर हैरान