बरेली: बहिष्कार...इनायतपुर गांव के लोगों ने दोपहर तक नहीं डाला एक भी वोट

गांव में ट्रांसफार्मर न लगाने पर गुस्सा, अफसरों और जनप्रतिनिधियों पर अनदेखी का आरोप

बरेली: बहिष्कार...इनायतपुर गांव के लोगों ने दोपहर तक नहीं डाला एक भी वोट

बरेली, अमृत विचार। जनप्रतिनिधियों और बिजली विभाग के अफसरों की बेपरवाही ने बहेड़ी विधानसभा क्षेत्र के गांव इनायतपुर में लोगों को मतदान का बहिष्कार करने के लिए मजबूर कर दिया। लोगों का कहना था कि कई साल से मांग करने के बावजूद गांव में ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया है जिसकी वजह से उन्हें स्थाई रूप से बिजली संकट झेलना पड़ता है। चुनाव बहिष्कार की सूचना पर प्रशासन सक्रिय हुआ। जल्द ट्रांसफार्मर लगाने का भरोसा दिलाकर लोगों को मनाया गया, तब कहीं दोपहर बाद लोगों ने मतदान शुरू किया।

इनायतपुर के लोगों के मुताबिक उनके गांव में ट्रांसफार्मर नहीं है। पड़ोस के गांव गौंटिया में 25 केवी का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है जिससे दोनों गांव में सप्लाई दी जाती है। एक ट्रांसफार्मर से दो गांव में बिजली देने से रोज-रोज फाल्ट होते हैं। कुछ समय पहले अफसरों ने गौंटिया में लगे ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 63 केवी करा दी लेकिन इनायतपुर में ट्रांसफार्मर लगाने की पुरानी मांग को अनदेखा कर दिया। इससे नाराज इनायतपुर के लोगों ने शुक्रवार को सामूहिक रूप से चुनाव के बहिष्कार का एलान कर दिया। सुबह से दोपहर तक गांव में एक भी वोट नहीं पड़ा।

दोपहर को एसडीओ बहेड़ी अमित गंगवार पुलिस के साथ गांव पहुंचे। उन्होंने 2024-2025 के बिजनेस प्लान के तहत इनायतपुर गांव में 63 केवी के ट्रांसफार्मर की मंजूरी का भरोसा दिलाकर मतदान के लिए मनाया। कहा कि आचार संहिता खत्म होते ही ट्रांसफार्मर लगा दिया जाएगा। इसके बाद दोपहर डेढ़ बजे लोगों ने मतदान शुरू किया। मतदान खत्म होने तक गांव के कुल 627 मतदाताओं में से 431 ने वोट डाले।
20 साल से समस्या से जूझ रहे हैं लोग

इनायतपुर के लोगों के मुताबिक गांव में डेढ़ हजार की आबादी है। वे पिछले 20 वर्षों से गांव में ट्रांसफार्मर और खाली खड़े खंभों पर तार लगाने की मांग कर रहे हैं। नेता और अधिकारी दोनों उन्हें आश्वासन देकर टालते आ रहे हैं। इसी कारण कुछ दिन पहले ही उन्होंने इस बार चुनाव में वोट न डालने का फैसला कर लिया था।

ये भी पढ़ें- बरेली: मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम स्पेशल ट्रेन में शुरू हुई बुकिंग, 24 अप्रैल से होगा संचालन 

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल
Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई
Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं
लोकसभा चुनाव 2024: राष्ट्र-धर्म और आतंकवाद के मुद्दे से बरेली की सियासत को साध गए अमित शाह
Bareilly News: इलेक्ट्रिकल गुड्स निर्माता के गोदाम और कार्यालय में छापा, 1.35 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट