बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल

बरेली, अमृत विचार। बरेली कॉलेज ने सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया की तैयारी शुरू कर दी है। प्राचार्य प्रो. ओपी राय ने प्रो. वंदना शर्मा को मुख्य प्रवेश नियंत्रक बनाया है। कॉलेज की ओर से जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए पोर्टल खोला जाएगा।

प्राचार्य ने बताया कि पिछले साल प्रवेश प्रक्रिया देरी से शुरू हुई थी, जिसकी वजह से छात्रों के पंजीकरण भी कम हुए थे। इस पर अभी से प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रो. वंदना शर्मा को मुख्य प्रवेश नियंत्रक बनाकर एक सप्ताह में तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। प्रो. वंदना शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड का 12वीं का परिणाम आ चुका है। निजी कॉलेजों ने प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है। बरेली कॉलेज में भी इस बार स्नातक में प्रवेश के लिए जल्द ही पंजीकरण शुरू किए जाएंगे। एक सप्ताह में पोर्टल खोल दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत आज से शुरू होंगी कक्षाएं
बरेली कॉलेज में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना-4 के तहत शुक्रवार से सैन्य अध्ययन विभाग में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। प्रो. वंदना शर्मा ने बताया कि योजना के तहत 160 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। अभ्यर्थियों को योगा एंड हेल्थ वेलनेस और इफेक्टिव यूज ऑफ सोलर इनर्जी विषय पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। योगा की कक्षाएं शुक्रवार से शुरू होंगी।

रसायन विज्ञान विभाग में प्रभार का नहीं हो सका स्थानांतरण
बरेली कॉलेज में रसायन विज्ञान विभाग का प्रभार अभी तक प्रभार नहीं लिया जा सका है। अब प्राचार्य ने जल्द कमेटी के समक्ष बैठक कर इसका हल निकालने की बात कही है।

विभाग का प्रभार महिला प्रोफेसर के पास है। वह 18 मई को सेवानिवृत्त हो जाएंगी। इससे पहले दूसरे शिक्षक को प्रभार देने की बात हुई तो शिक्षक ने सामान का लेखाजोखा मांग लिया। इसके बाद मामला प्राचार्य के पास पहुंचा तो कमेटी बनाई गई। बताया गया कि महिला प्रभारी लंबे समय से छुट्टी पर चल रही थीं। उन्होंने फिर छुट्टी बढ़ाने की मांग की तो प्राचार्य ने इन्कार कर दिया। इस पर उन्होंने अपना दुखड़ा रोया। इस पर प्राचार्य ने कमेटी के समक्ष बैठक कर मामले के निस्तारण का आश्वासन दिया।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: मैं संदीप सिंह हूं, मेरी सेटिंग शासन तक...आयुष्मान का भुगतान करवा दूंगा