Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं

Bareilly News:  रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं

बरेली, अमृत विचार। रेलवे ने अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों की दवाई का कोटा बढ़ा दिया है। अब सेवानिवृत्त कर्मचारी रेलवे अस्पताल से बीपी और शुगर की तीन महीने की दवाएं एक साथ ले सकेंगे। दवा के लिए उन्हें बार बार अस्पताल नहीं आना पड़ेगा।

दरअसल, सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को पहले 15 दिन से एक महीना तक की दवाएं दी जाती थीं। जिस कारण उन्हें बार-बार अस्पताल आना पड़ता था। इस वजह से रेल प्रशासन ने उन्हें तीन महीने की दवाएं एक साथ देने का फैसला लिया है। उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल के तहत आने वाले बरेली जंक्शन के रेलवे अस्पताल में इस आदेश को लागू कर दिया गया है। 

यहां शुगर की दवाओं में मेटफॉरमिन, ग्लिमिप्राइड, सीटाग्लिपटिन, डापाग्लिपलोजिन, पायोग्लिटाजोन, हाई ब्लड प्रेशर की दवाओं में टेल्मीसारटन, हार्ट की दवाओं में एसप्रिन, मेटोप्रोलॉल, ग्लोपिडोबरेल, प्रोस्टेट की दवाओं में यूरिमेक्स डी आदि सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों को तीन महीने तक के लिए दी जा रही हैं।

इज्जतनगर रेल मंडल में फिलहाल पुरानी व्यवस्था
इज्जतनगर रेल मंडल में फिलहाल पुरानी व्यवस्था से काम चलाया जा रहा है। इज्जतनगर के मंडलीय चिकित्सालय में सेवानिवृत्त रेल कर्मियों को फिलहाल 15 दिन से एक महीने तक की दवाएं दी जा रही हैं। इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि मंडलीय चिकित्सालय में आदेश लागू नहीं किया गया है। पुरानी व्यवस्था के मुताबिक ही दवाएं दी जा रही हैं।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: चुनावी भ्रमण के दौरान बोले नीरज मौर्य, बीजेपी सांसद को माफ नहीं करेगी जनता