जिगनाही गांव के अग्निकांड में आ रही साजिश की आशंका: राजन पांडेय

जिगनाही गांव के अग्निकांड में आ रही साजिश की आशंका: राजन पांडेय

अयोध्या, अमृत विचार। मिल्कीपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाली ग्रामसभा जिगनाही में बुधवार को लगी आग के मामले में नया मोड़ आया है। समाजसेवी राजन पांडेय ने कहा है कि इस अग्निकांड में बड़ी साजिश की आशंका है। उन्होंने मौके पर पहुंच पीड़ितों से बातचीत कर पूरी जानकारी हासिल की।

पीड़ित परिवारों ने बताया कि कि आग की घटना सुबह 11:00 बजे जंगल से शुरू हुई थी जिसकी सूचना गांव के लोगों ने वन चौकी इंचार्ज को दी थी मगर उन्होंने कहा की आग बुझाने का काम उनका नहीं है। आरोप है कि जिसके बाद आग फैल कर गांव के 14 गरीब परिवारों को बर्बाद कर गई। समाजसेवी ने बताया कि उन्होंने उच्चाधिकारियों को दूरभाष पर अवगत कराते हुए कहा कि इस अग्निकांड के पीछे साजिश की बू आती है।

उन्होंने कहा की यह जांच का विषय है कि कहीं वन विभाग दरोगा द्वारा कीमती लकड़ी की चोरी को छिपाने के लिए और सरकार के प्रति लोगों में आक्रोश पैदा करने के लिए तो आग नहीं लगाई गई। उन्होंने त्वरित सहायता के रूप में पीड़ित परिवारों को दरी, चद्दर, कंबल वस्त्र और नगद धनराशि वितरित की। उन्होंने सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधियों से अपील की है कि वह सब आगे आकर इन परिवारों की मदद करें।

यह भी पढ़ें:-साथ जी न सके तो क्या...मरना ही कबूल, बाराबंकी में ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, इस वजह से था जुदाई का डर