लखीमपुर-खीरी: अफसरों की जवाबदेही से बचने के लिए पुलिस आजमा रही नए हथकंडे

लखीमपुर-खीरी: अफसरों की जवाबदेही से बचने के लिए पुलिस आजमा रही नए हथकंडे

लूट की घटना का खुलासा करते सीओ सदर रमेश कुमार तिवारी

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। जिले में बढ़ रही लूट और चोरी की वारदात आला अफसरों की नजर में न आए। इसको लेकर पुलिस बड़ा खेल करती है। 20 अप्रैल को बदमाशों ने थाना खीरी क्षेत्र में महिला के कानों से झाले नोच लिए थे। वहीं सदर कोतवाली क्षेत्र में 28 अप्रैल की देर शाम पीलीभीत-बस्ती हाईवे पर बाइक सवार दंपती को रोककर लूटपाट की थी। 

घटना के दिन ही दोनों मामलों की तहरीर पुलिस को दी गई, लेकिन पुलिस ने अफसरों की जवाबदेही से बचने के लिए ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दोनों घटनाओं में शामिल बदमाशों को मंगलवार की रात दबोच लिया गया था। बदमाशों के पकड़े जाने के बाद बुधवार की देर शाम दोनों थानों की पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली और गुरुवार को खुलासा कर दिया।

पहली वारदात 20 अप्रैल को थाना खीरी क्षेत्र में अमृतागंज मार्ग पर शाम करीब छह बजे हुई थी। कोतवाली सदर के रामापुर निवासी श्रवण कुमार अपनी पत्नी सुनीता को लेकर चंदनापुर जा रहे थे। ककरहा-पनगी गांव के बीच बाइक सवार तीन बदमाशों ने ओवरटेक कर उसकी बाइक रोक ली और पत्नी के कान से झाले लेकर भाग गए थे। 

इस घटना के आठवें दिन बाइक सवार तीन बदमाशों ने सदर कोतवाली की रामापुर चौकी क्षेत्र में पीलीभीत-बस्ती हाईवे पर लूट की घटना को अंजाम दे दिया था। बदमाश रात करीब 07:30 बजे थाना नीमगांव के गांव पिपरिया निवासी अमित यादव की बाइक भरत कमला इंटर कॉलेज पनगी रोक ली थी और बाइक पर सवार उनकी पत्नी पम्मी देवी के कुंडल और सोने की चेन लूट ले गए थे। दोनों मामलों की तहरीर घटना के दिन से पुलिस को दी गईं थी, लेकिन पुलिस अपनी जवाबदेही से बचने के लिए घटनाएं छुपाई रखीं। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाना खीरी पुलिस ने बुधवार को स्वाट टीम की मदद से बाइक सवार बदमाश आसिफ उर्फ आशिक पुत्र मोबीन निवासी जेठरा थाना खमरिया और जीशान पुत्र करम अली निवासी जमकोहना थाना कोतवाली सदर को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उनका एक साथी मौके से भाग जाने में सफल रहा। 

बदमाशों के पकड़े जाने के बाद थाना खीरी पुलिस ने बुधवार की रात 07:02 बजे और सदर कोतवाली पुलिस ने रात 09: 48 मिनट पर अज्ञात तीन बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गुरुवार को घटना का खुलासा कर दिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों बदमाशों के पास से दो जोड़ी झाला, एक तमंचा, एक चाकू और एक जिंदा कारतूस बरामद होने का दावा किया है। 

पुलिस का कहना है कि तीनों लुटेरे बिना नंबर की बाइक से थे और निजामपुर रामदास की तरफ से आ रहे थे। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों आरोपियों को पट्टी रामदास बगिया के पास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढे़ं- लखीमपुर खीरी: ढखेरवा पुल से युवक ने शारदा नहर में लगाई छलांग, तलाश जारी 

 

ताजा समाचार

प्रदीप पांडेय चिंटू और अक्षरा सिंह की फिल्म 'अग्नि साक्षी' का फर्स्ट लुक रिलीज 
पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे अयोध्या, जैन मंदिर में हुआ भव्य स्वागत
हेमंत सोरेन को SC से नहीं मिली राहत, चुनाव प्रचार के लिए मांगी थी अंतरिम जमानत...अब 21 मई को सुनवाई
लखनऊ: चिकित्सा स्वास्थ्य महानिदेशक से मिले राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री, उठाया यह मुद्दा
अयोध्या: चुनावी लक्ष्य भेदने के लिए संगठन शक्ति से जुटी भाजपा, बूथ स्तर पर गठित कमेटियों ने संभाला मोर्चा
बदसलूकी मामले में कथित वीडियो पर भड़कीं मालीवाल, बोलीं- 'राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी'