Bareilly News: गरीब, किसान और युवाओं को झकझोर गये अखिलेश यादव

Bareilly News: गरीब, किसान और युवाओं को झकझोर गये अखिलेश यादव

बरेली, अमृत विचार। देवचरा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चुनावी भाषण में इलेक्टोरल बांड, महंगाई, रोजगार, फ्री आटा-डाटा, महंगी खाद और अपनी सरकार में लैपटॉप वितरण प्रमुख मुद्दे रहे। इन्हीं मुद्दों के जरिए सपा प्रमुख ने गरीब, किसान और युवाओं को साधने की कोशिश करते हुए इंडिया गठबंधन को वोट देने की अपील की।

सपा प्रमुख ने अपने 30 मिनट के भाषण में कहा कि आंवला में खाद की फैक्ट्री है, फिर भी किसानों को समय पर खाद नहीं मिलती। किसानों की आय दोगुनी करने की घोषणा करने वाली भाजपा ने खाद और डीजल के दाम तो बढ़ा दिए लेकिन उपज के दाम नहीं बढ़ाए, ऐसे में आय कैसे दोगुनी होती।

बोले, बीजेपी वाले आए तो जो खाद बोरी मे मिल रही है, वह उसी रेट में पाउच में मिलेगी। बोले, बीजेपी वालों को जाने क्या हो गया है, उन्होंने राशन में भी चोरी कर ली। गेहूं के बजाय इतनी गर्मी में बाजरा बांटा जा रहा है। अब किसान ही बताएं कि गर्मी में कोई बाजरा खाता है क्या।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, हम गरीबों से कहकर जा रहे है कि हमारी सरकार में राशन गुणवत्तापूर्ण मिलेगा। उसके साथ जैसा स्वादिष्ट आटा बड़े-बड़े लोग खरीद रहे हैं, वैसा ही पैक्ड आटा और डाटा भी हम फ्री देने का काम करेंगे। युवाओं की तरफ सवाल उछाला- जितना आटा जरूरी है, उतना डाटा जरूरी है कि नहीं। 

बोले, जब पहली बार मोबाइल फोन लिया होगा तब डाटा फ्री था। जब चलाना सीख गए तो पैसा लगने लगा। वह युवाओं को डाटा फ्री देंगे। कहा, समाजवादी पार्टी ने लैपटॉप दिया तो भाजपा ने नकल करते हुए टैबलेट दे दिए जो छोटे तो हैं ही, चलते भी नहीं हैं। समाजवादी पार्टी की दी एंबुलेंस भी खराब कर दीं। उन्होंने जो 100 नंबर पुलिस व्यवस्था दी थी, उसी में बदलाव करके उसे 112 कर दिया।

उन्होंने आंवला से नीरज मौर्य को भारी मतों से जिताने का आह्वान किया। पार्टी प्रत्याशी नीरज मौर्य ने कहा कि जनसंपर्क के दौरान उन्हें लोग बताते हैं कि उन्होंने सांसद को जीतने के बाद कभी नहीं देखा। दस साल कोई सांसद क्षेत्र में ही नहीं जाएगा तो विकास कैसे होगा। सांसद की कार्यप्रणाली से हर वर्ग नाराज है। मंच पर उनके साथ उनकी पत्नी रश्मि मौर्य भी खड़ी रहीं। सभा का संचालन विधायक अताउर रहमान ने किया। 

बदायूं से अपने हैलिकॉप्टर में पूर्व सांसद वीरपाल सिंह को लेकर पहुंचे अखिलेश देवचरा में सभा के बाद जिलाध्यक्ष शिवचरन कश्यप को अपने साथ बरेली ले गए।

मंच पर पीलीभीत के प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार, पूर्व सांसद वीरपाल सिंह यादव, पूर्व विधायक आरके शर्मा, सुल्तान बेग, महिपाल सिंह, शेखूपुर विधायक हिमांशु यादव, आशीष यादव, पूर्व विधायक दातागंज प्रेमपाल, शुभलेश यादव, रवींद्र यादव, साजिद रजा खां, मयंक शुक्ला, नेहा यादव, महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी, प्रमोद यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मिर्जा अशफाक सकलैनी, रवींद्र यादव, मनोहर पटेल, निशा शर्मा, शांति सिंह, कल्पना सागर, अर्जुन सिंह, कलीमुद्दीन, आदेश यादव, मोहित कुमार डॉ. जीराज यादव समेत तमाम नेता मौजूद रहे।

बिथरी के पूर्व ब्लॉक प्रमुख सपा में शामिल
बिथरी के ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाकर भाजपा में हलचल मचाने वाले पूर्व ब्लॉक प्रमुख बृजेंद्र पटेल अखिलेश के सामने सपा में शामिल हो गए। इसके अलावा बसपा महासचिव गुरबचन पटेल भी सपा में शामिल हुए। कई और दलों के नेताओं ने भी सदस्यता ग्रहण की। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष भुवेश्वर सिंह ने अखिलेश के मंच से सपा प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की।
सविता समाज ने 101 किलो की माला पहनाई

सपा नेताओं ने सपा प्रमुख को चांदी के मुकुट के साथ बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। सविता समाज के बृजेश श्रीवास्तव ने अपनी टीम के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष को 101 किलो की माला पहना कर स्वागत किया। अशोक यादव ने उन्हें हल भेंट किया तो पूर्व जिलाध्यक्ष अगम मौर्य ने अखिलेश यादव को कांस्य की बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। सिख समुदाय ने उन्हें तलवार सौंपी। भुवनेश यादव ने गदा भेंट की।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: तीसरी बार फिर बनने जा रही मोदी सरकार-धर्मेंद्र कश्यप