Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट

Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट

जिला अस्पताल स्थित पैथोलॉजी लैब में लगी मरीजों की भीड़ 

अंकित चौहान, बरेली, अमृत विचार। जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में जांच कराने वाले मरीजों को अब रिपोर्ट के लिए अस्पताल में नहीं आना पड़ेगा, बल्कि रिपोर्ट उन्हें ऑनलाइन भेज दी जाएगी। आभा आईडी बनाने के दौरान मरीजों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर रिपोर्ट भेजने की अस्पताल प्रबंधन ने तैयारी कर ली है। अगले सप्ताह से यह व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी।

जिला अस्पताल की ओपीडी में रोजाना सैकड़ों मरीज इलाज के लिए आते हैं। इनमें से करीब 25 फीसदी मरीजों को डॉक्टर खून, मूत्र समेत अन्य जांचों की सलाह देते हैं। मरीजों की संख्या अधिक होने की वजह से 24 घंटे बाद मरीजों को जांच रिपोर्ट मिलती है और उन्हें रिपोर्ट लेने के लिए अस्पताल में आना पड़ता है। 

अब शासन के निर्देश पर जिला अस्पताल में मरीजों का पर्चा बनाने के दौरान मरीजों की आभा आईडी बनाई जाती है। इसमें एक बार पंजीकरण कराने के बाद मरीजों को नंबर जारी कर दिया जाता है। इसके बाद मरीजों को अस्पताल में दोबारा पर्चा नहीं बनवाना पड़ता है। अब तक करीब 50 हजार मरीजों का पंजीकरण किया जा चुका है। अब इसी आईडी के माध्यम से मरीज को जांच रिपोर्ट ऑनलाइन भेज दी जाएगी।

जागरूकता को लगाए जाएंगे बैनर
मरीजों को इसकी जानकारी देने के लिए पैथोलॉजी लैब के अलावा सभी वार्डों में बैनर लगाए जाएंगे। इसके माध्यम से बताया जाएगा कि वह मोबाइल नंबर पर ऑनलाइन जांच रिपोर्ट कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

मरीजों को पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट आभा आईडी के माध्यम से पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेज दी जाएगी। इस संबंध में टीम को निर्देश दिए हैं।- डॉ. अलका शर्मा, एडीएसआईसी जिला अस्पताल

ये भी पढे़ं- बरेली: देवचरा में गरजे अखिलेश यादव, भाजपा और बसपा पर जमकर साधा निशाना