बागेश्वर: मटयोली के पांच गांवों ने नहीं डाले वोट

बागेश्वर: मटयोली के पांच गांवों ने नहीं डाले वोट

बागेश्वर, अमृत विचार। निर्वाचन आयोग की लगातार अपील के बाद भी मटयोली के ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें यातायात सुविधा नहीं मिलेगी वे प्रत्येक चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

मटयोली क्षेत्र के वल्ला नैल चमोली, पल्ला नैल चमोली, तल्ला मटयोली व पल्ला मटयोली व ताछनी के ग्रामीणों ने हरूनाथ से ताछनी तक मोटर मार्ग का निर्माण किए जाने व ताछनी से गुरना तक मोटर मार्ग में डामरीकरण की मांग को लेकर पूर्व में ही चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी थी।

इसके बाद प्रशासन ने कई बार अलग-अलग टीमों को भेजकर ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। उन्होंने चुनाव प्रचार में आने वाले प्रत्येक कार्यकर्ता को भी अपनी मांगों व निर्णय से अवगत कराया। इधर, शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में क्षेत्र के लगभग 500 मतदाताओं ने चुनाव बहिष्कार किया। आंदोलनकारी भगवत सिंह बिष्ट ने बताया कि किसी भी ग्रामीण ने मतदान नहीं किया है। बूथ में कुछ कर्मचारियों ने ईडीसी के तहत मतदान किया है, जो कि ग्रामीणों के वोट नहीं हैं।


मटयोली के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। उन्हें मनाने के लिए प्रशासन अब भी प्रयास कर रहा है। ग्रामीणों की मांग सड़क वन मंत्रालय में लंबित है तथा सड़क स्वीकृत करने की कार्रवाई चल रही है। ग्रामीणों का चुनाव बहिष्कार उचित नहीं है।
- अनुराधा पाल, डीएम बागेश्वर

ताजा समाचार

बरेली कॉलेज में प्रवेश की तैयारी शुरू, जल्द ही स्नातक में प्रवेश पंजीकरण के लिए खोला जाएगा पोर्टल
Bareilly News: राजर्षि मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 15 तक बढ़ाई
Bareilly News: रेलवे ने बढ़ाया सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों की दवाई का कोटा, बीपी और शुगर की तीन महीने की एक साथ ले सकेंगे दवाएं
लोकसभा चुनाव 2024: राष्ट्र-धर्म और आतंकवाद के मुद्दे से बरेली की सियासत को साध गए अमित शाह
Bareilly News: इलेक्ट्रिकल गुड्स निर्माता के गोदाम और कार्यालय में छापा, 1.35 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
Bareilly News: अब मरीजों को ऑनलाइन मिलेगी पैथोलॉजी जांच रिपोर्ट