इंडिया गठबबंधन को पसमांदा समाज ने दिया तगड़ा झटका, PM मोदी के समर्थन में यह बयान देकर मचाई खलबली

इंडिया गठबबंधन को पसमांदा समाज ने दिया तगड़ा झटका, PM मोदी के समर्थन में यह बयान देकर मचाई खलबली

बाराबंकी, अमृत विचार। बीते सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी अलीगढ़ की चुनावी रैली के दौरान पसमांदा मुस्लिम समाज को लेकर सपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जब वह पसमांदा मुसलमानों की मुसीबत की चर्चा करते हैं, तो इनके बाल खड़े हो जाते हैं। क्योंकि ऊपर के लोगों ने मलाई खाई और पसमांदा मुसलमानों को उनके हालात पर जीने के लिए मजबूर कर दिया गया। उनके इस बयान का ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम समाज ने समर्थन किया है।

fjgjgmfv

ऑल इण्डिया पसमांदा मुस्लिम महाज राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसीम राईन कहा कि सपा और कांग्रेस जैसी पार्टियां बराबर हमारा वोट लेती आई हैं। लेकिन इन्होंने कभी भी हमारा नाम तक लेना उचित नहीं समझा। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने पसमांदा मुसलमानों के लिए राजनीतिक भागीदारी और सामाजिक बराबरी के लिए जिस तरह से आवाज उठाई है। हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं और धन्यवाद देते हैं। इसलिए अब पसमांदा मुसलमानों की इंडिया गठबबंधन को वोट करने की कोई मजबूरी नहीं। 

वसीम राईन ने कहा कि हमारा सवाल तो उन लोगों से है जो बराबर पसमांदा समाज का वोट लेते चले आए हैं, लेकिन हमारा नाम लेना भी उचित नहीं समझा। कांग्रेस ने तो हमें दलित से बद्तर हालत पर पहुंचा दिया। लेकिन पीएम मोदी ने पसमांदा मुसलमान का दर्द समझा और आवाज उठाई। अब उनके आवाज उठाने से सपा और कांग्रेस के लोगों को दर्द होता है। इतनी बड़ी आबादी पसमांदा मुसलमानों की है और उसमें सबसे बड़ी आबादी अंसारी बिरादरी की है।

लेकिन पूरे उत्तर प्रदेश में किसी अंसारी को इंडिया गठबंधन ने टिकट नहीं दिया। तो जिस तरह से यह लोग टिकट नहीं दे रहे हैं, संगठनों में जगह नहीं दे रहे हैं। सिर्फ वोट लेना चाह रहे हैं। तो टिकट न देना उनकी मजबूरी रही होगी, लेकिन पसमांदा मुसलमानों की कोई मजबूरी नहीं है कि उनको वोट करें। वसीम राईन ने कहा कि आने वाले 2024 के चुनाव के रिजल्ट में इस गठबंधन को पता चल जाएगा कि पसमांदा मुसलमान को नजर अंदाज करने का नतीजा क्या होता है।

ये भी पढ़े :जानिए इस गर्मी में कौन सा पानी युक्त भोजन रखेगा आपको हाइड्रेटेड और फिट