साथ जी न सके तो क्या...मरना ही कबूल, बाराबंकी में ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, इस वजह से था जुदाई का डर

साथ जी न सके तो क्या...मरना ही कबूल, बाराबंकी में ट्रेन के आगे कूदकर प्रेमी युगल ने दी जान, इस वजह से था जुदाई का डर

बाराबंकी। बाराबंकी जिले से बेहद अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक प्रेमी युगल ने सिर्फ इसलिये ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं समाज उन्हें जुदा न कर दे। दरअसल दोनों अलग-अलग धर्मों के थे। युवती मुस्लिम धर्म की थी। इसके साथ ही उसकी शादी भी हो चकी थी। वहीं युवक की शादी कहीं और तय हो चुकी थी और आज उसकी बरीक्षा होने वाली थी। पुलिस ने मौके से दोनों के आधार कार्ड बरामद किये। जिससे इनकी पहचान हो सकी।

पूरा मामला बाराबंकी जिले में मसौली थाना क्षेत्र अंतर्गत पहलीपर गांव के पास गोंडा रेल मार्ग पर का है। जहां रेलवे ट्रैक पर आद एक प्रेमी युगल का शव पाया गया। जानकारी के मुताबिक दोनों अयोध्या जिले के निवासी थे। युवती मुस्लिम होने के साथ शादी शुदा थी। जबकि युवक हिंदू धर्म का था और आज उसकी बरीक्षा भी थी। मृतक युवक के परिजन हरिशरण दुबे ने बताया कि उनके भतीजे शैलेंद्र की शादी तय थी और आज उसकी बरीक्षा होनी थी। युवती मुस्लिम है और उसका विवाह अमेठी जिले में हो चुका था। युवती का पति सऊदी अरब कमाने गया है। 

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि आज सुबह ग्रामीणों ने मसौली पुलिस को सूचना दी कि रेलवे ट्रेक पर एक युवक और युवती कट गये हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। घटनास्थल से करीब 50 मीटर दूर एक बाइक भी खड़ी मिली। जिसे देखकर लग रहा था कि दोनों ने ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दी है। पुलिस के मुताबिक मृतक की पहचान अयोध्या जिले में मवई थाना क्षेत्र के पकरिया गांव निवासी शैलेंद्र कुमार दुबे (25 वर्ष) के रूप में हुई। जबकि युवती इसी गांव की निवासी माहे निगार (22 वर्ष) है। मौके से मिले आधार कार्ड से इनकी पहचान हुई है। दोनों एक दिन पहले शाम को दवा के बहाने गांव से निकले थे। एएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि जुदा होने के डर से दोनों ने आत्महत्या की है।

ये भी पढ़ें -BBAU छात्रों पर FIR दर्ज, सिक्योरिटी में तैनात कर्मचारियों को पीटने का आरोप

ताजा समाचार