कासगंज: घंटों की गूंज से भक्तिमय हुआ वातावरण, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

कासगंज: घंटों की गूंज से भक्तिमय हुआ वातावरण, श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

कासगंज, अमृत विचार: चैत्र नवरात्र के नौवें दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की गई। मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की कतारें लगीं। घरों में हवन किए गए। माता की जय-जयकार से मंदिर परिसर गुंजायमान हुए। सुबह से देर रात तक माता मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही।

बुधवार को जगत जननी नवें स्वरूप सिद्धिदात्री की पूजा के लिए सुबह चार बजे से ही श्रद्धालु ठंडी सड़क स्थित मां चामुंडा मंदिर पर पहुंचाना शुरू हो गए। देखते ही देखते यहां माता के भक्तों की कतार लग गई। कतारों में खड़े महिला और पुरुष श्रद्धालु जगत जननी की जय-जय कार कर रहे थे। माता के दरबार तक पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं को घंटों इंतजार करना पड़ा। भक्तों ने पुष्प, फल, मिष्ठान माता को अर्पण किया। 

कुछ श्रद्धालुओं ने माता को चूनर ओढ़ाई, श्रंगार किया। शांतापुरी कालोनी स्थित काली मंदिर पर सुबह से ही जगत जननी के भक्तों की कतार लगी। हवन में श्रद्धालुओं ने आहुति देकर कल्याण की कामना की। शाम को भी हवन किया गया। पथवारी मंदिर, माता दुर्गा मंदिर, संतोषी मां मंदिर, शीतला माता मंदिर पर भी भक्तों की भीड़ रही। पटियाली के पटलावती माता मंदिर, माता श्योर मंदिर, सहावर में गमा देवी मंदिर, छोटी माता मंदिर, अमांपुर में नगर देवी माता मंदिर, दुर्गा मंदिर, सोरों में सिद्धपीठ नवदुर्गा मंदिर सहित अन्य मंदिरों पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने माता के नवें स्वरूप की पूजा की।

काली मंदिर में हुआ यज्ञ और भंडारा
शांतापुरी कालोनी स्थित काली मंदिर में नवरात्र के नवें दिन बुधवार को सुबह हवन हुआ। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने यज्ञ में आहुति दी। दिन भर पूजा का सिलसिला चलता रहा। शाम को मंदिर में भंडारा किया गया। श्रद्धालुओं ने पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया। काली मंदिर के अलावा शहर के रेलवे रोड, सहावर गेट पर भी भक्तों ने भंडारा किया।

यह भी पढ़ें- कासगंज: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका