मुरादाबाद : मतदान के बाद मतगणना का लंबा इंतजार प्रत्याशियों पर पड़ रहा भारी

19 अप्रैल को मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में हुआ था मतदान, 4 जून को कराई जाएगी मतगणना, 12 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में है बंद

मुरादाबाद : मतदान के बाद मतगणना का लंबा इंतजार प्रत्याशियों पर पड़ रहा भारी

मुरादाबाद, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। मतदान के बाद मतगणना में लंबा समय होने से प्रत्याशियों व उनके समर्थकों को इंतजार करना भारी पड़ रहा है। पार्टियों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी परिणाम को लेकर उत्सुक हैं। लेकिन, समय अधिक होने से उनके लिए सब्र करना मुश्किल हो रहा है।

सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान कराया गया। इस सीट पर 12 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला रहा। 62 प्रतिशत मतदान होने से किसी की उम्मीद हिलोरे मारने लगीं तो कोई चिंता में पड़ गया। वहीं मतदान के अगले दिन भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश सिंह का निधन होने से भाजपा खेमे में उदासी छा गई। हालांकि परिणाम को लेकर भाजपा के लोगों की भी नजर है। यदि भाजपा प्रत्याशी की जीत होती है तो फिर से चुनाव कराने की नौबत आएगी, यदि कोई अन्य प्रत्याशी के पक्ष में मतदाताओं का जनादेश आता है तो फिर फर्क नहीं पड़ेगा। 

ऐसे में अब 4 जून पर सबकी निगाहें टिकी हैं। इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के कुंवर सर्वेश सिंह, सपा की रुचि वीरा और बसपा के इरफान सैफी के बीच तय है। त्रिकोणीय मुकाबले में जीत किसके पाले में जाएगी यह तो 4 जून को ईवीएम का लॉक खुलने पर ही पता चलेगा। मंडी समिति में बने स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की निगरानी एक तरफ जहां जिला प्रशासन कर रहा है। वहीं प्रत्याशियों की ओर से भी इस पर पैनी नजर रखी जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में ईवीएम की सुरक्षा है।

तीन चरण में हैं मंडल की छह लोकसभा सीटें
मुरादाबाद मंडल के पांच जिलों में छह लोकसभा सीटें हैं। इनमें तीन चरणों में मतदान हो रहा है। पहले चरण में मुरादाबाद, रामपुर और बिजनौर जिले की बिजनौर और नगीना (सुरक्षित) सीट के लिए मतदान हुआ। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मंडल के अमरोहा जिले में मतदान हुआ। अब तीसरे चरण में संभल लोकसभा सीट पर मतदान होना है। इसकी तैयारियां चल रही हैं। इस प्रकार अब तक छह में से पांच सीटों पर मतदान हो चुका है। अब निगाहें संभल लोकसभा सीट पर टिकी हैं। हर जगह मतदान होने के बाद 4 जून को सभी सीटों पर एकसाथ मतगणना होगी।

ये भी पढ़ें : व्यापार संगठन ने की अवैध साप्ताहिक बाजार को हटाने की मांग, कहा- शहर में फर्राटे भर रहे अवैध ई-रिक्शाओं पर भी लगे अंकुश