बरेली: कुर्मांचल नगर में चुनावी जनसभा में बोले सीएम धामी, यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य...पूरे देश में करेंगे लागू

बरेली: कुर्मांचल नगर में चुनावी जनसभा में बोले सीएम धामी, यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य...पूरे देश में करेंगे लागू

बरेली, अमृत विचार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र जिन्ना की मुस्लिम लीग के घोषणा पत्र से कम नहीं है। कांग्रेस गरीबों का आरक्षण धर्म विशेष के लोगों को देना चाहती है। उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस के गठबंधन का लक्ष्य सिर्फ अपना और अपने परिवार का विकास करना है। उन्हें देश के विकास से मतलब नहीं है।

धामी सोमवार को शहर के पर्वतीय समाज बहुल इलाके कुर्मांचलनगर में आयोजित चुनावी जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोग पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, क्या इससे देश का विकास होगा।

उत्तराखंड के सीएम ने कहा, हम यूसीसी को देवभूमि उत्तराखंड से शुरू करके प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे देश में ले जाने के लिए काम कर रहे हैं लेकिन सपा और कांग्रेस वाले कह रहे हैं कि सरकार में आने पर वह फिर पर्सनल लॉ को लाएंगे। उन्होंने इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है।

पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांग्रेस ने इतने साल तक राज करके तुष्टीकरण की नीति पर काम किया है। अपने चहेते वोट बैंक को खुश करने के लिए वह आपका अधिकार और गरीबों का आरक्षण धर्म विशेष के लोगों को देना चाहती है। पूरे देश में वह तुष्टीकरण का कर्नाटक मॉडल लागू कर एससी/एसटी लोगों का हक छीनने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य है जहां भाजपा ने प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप यूसीसी लागू कराया है। नकल अध्यादेश लाकर बेटे-बेटियों की योग्यता के साथ न्याय किया है। देव भूमि में धर्मांतरण नहीं होने पाए इसके लिए सख्त धर्मांतरण कानून भी लाए है। लैंड जेहाद के तहत वहां काफी जमीन लोगों ने गैरकानूनी तरीके से दबा रखी थी। उसे उत्तराखंड सरकार ने मुक्त कराया है।

यह भारत को विश्वगुरु बनाने का चुनाव
उत्तराखंड के सीएम ने कहा कि यह चुनाव भारत को विश्वगुरु बनाने और परिवारवादी कांग्रेस और अपराधवादी सपा को भारत मुक्त बनाने वाला चुनाव है। मोदी और योगी ने मिलकर उत्तर प्रदेश को उत्कृष्ट बनाया है। पहले यूपी में अपराधी होते थे, योगी नेतृत्व कानून का राज लाया है। 

उन्होंने अपील की कि सभी लोग गर्मी की परवाह किए बिना वोट डालने जाएं। संतोष गंगवार का यह कहते हुए नाम लिया कि उन्हें आठ बार जिताने में पर्वतीय समाज का योगदान रहा है। अब छत्रपाल सिंह को जिताएं, वह संतोष गंगवार के काम आगे बढ़ाएंगे।

भाजपा में शामिल हुए कई लोग
पंजाबी महासभा के बरेली के अध्यक्ष संजय आनंद भाजपा में शामिल हुए। उनके साथ दर्जन भर से ज्यादा और लोगों ने भी भाजपा की सदस्यता ली। सभा को पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद, वनमंत्री डॉ. अरुण कुमार, मेयर उमेश गौतम, कपिलदेव अग्रवाल ने भी संबोधित किया।

सभा में एमएलसी संतोष सिंह, गुलशन आनंद, भाजपा महानगर अध्यक्ष अधीर सक्सेना, डॉ. प्रमेंद्र महेश्वरी, राजेंद्र प्रसाद घिल्डियाल, विनोद जोशी, महेश खर्कवाल, विशाल मेहरोत्रा, सर्वेश रस्तोगी, राजू मिश्रा, ब्लॉक प्रमुख भूपेंद्र कुर्मी, पार्षद नरेंद्र आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: डायरिया का प्रकोप, एक बेड पर भर्ती करने पड़ रहे दो-दो बच्चे

 

 

ताजा समाचार

PM मोदी ने सिक्किम वासियों को राज्य के स्थापना दिवस पर दी बधाई, 'एक्स' पर एक पोस्ट में कही ये बात...
मुरादाबाद : दक्षिण भारत के आम से पटा महानगर का बाजार, स्थानीय का इंतजार
नोएडा: BMW कार ने ई-रिक्शे को मारी टक्कर, दो की मौत और तीन घायल
VIDEO : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगे आख‍िरी मैच
इस समय खतरे से बाहर हैं स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको, उप प्रधानमंत्री ताराबा ने दी जानकारी
आमिर खान को प्रेरणा मानते हैं नवाजउद्दीन सिद्दिकी, बोले- 'सरफरोश' और 'तलाश' में स्क्रीन शेयर करना एक दिलचस्प सफर रहा