बहराइच: खाड़ी देश भेजने के नाम पर युवाओं से ठगी

बहराइच: खाड़ी देश भेजने के नाम पर युवाओं से ठगी

बहराइच, अमृत विचार। जिले में ठगी का मामला बढ़ता जा रहा है। रानीपुर के बार अब शहर के मोहल्ला वजीरबाग निवासी युवक की तहरीर पर पुलिस ने सऊदी भेजने का झांसा देकर हजारों की ठगी करने वाले छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सभी खाड़ी देश में बेहतर नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों को ठग चुके हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जिले के कोतवाली नगर के मोहल्ला वजीरबाग निवासी मुहम्मद आमिर ने कोतवाली में तहरीर दी है। पीड़ित का कहना है कि मोहल्ला बड़ीहाट निवासी इम्तियाज हसन, कैश, निशा हसन, निजय व राजन सलमानी समेत छह लोगों विदेश भेजने के नाम पर ठगी कर रहे हैं। पीड़ित के भाई कामरान को सऊदी भेजने व रेस्टोरेंट में काम दिलाने के साथ वीजा देने के लिए 95 हजार ले लिया। 20 हजार आनलाइन भी इम्तियाज हसन के बताने पर निशा हसन के बारकोड पर भेजा। सभी ने भाई का मेडिकल कराया। इसके बाद पासपोर्ट ले लिया।

कई दिन तक दौड़ने के बाद जब पीड़ित ने सच्चाई का पता लगाया तो ठगी होने की जानकारी हुई। पैसे मांगने पर सभी जानमाल की धमकी देने लगे। मामले की तहरीर कोतवाली नगर पुलिस को दी गई, जिसके बाद सभी आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। कोतवाल मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: आपराधिक जांच में सहयोग करने के अपने दायित्व का पालन करें बैंक अधिकारी: हाईकोर्ट

ताजा समाचार

Bareilly News: 25 दुकानों के नाम परिवर्तन पॉलिसी में बदलाव का मामला पहुंचा कोर्ट, अब 22 मई को होगी सुनवाई
Bareilly News: कुतुबखाना पुल के नीचे अवैध कब्जे हटाकर वेंडिंग जोन विकसित करने का खाका तैयार
16 मई का इतिहास: आज ही के दिन अमेरिकी वैज्ञानिक क्लोन किए इंसानी भ्रूण से स्टेम सेल निकालने में हुए थे सफल, जानें प्रमुख घटनाएं
लखीमपुर-खीरी: प्रधानमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, रिपोर्ट दर्ज
इंदौर में भीषण सड़क हादसा, एसयूवी सवार आठ लोगों की मौत
चार धाम यात्रा पर गए मध्य प्रदेश के तीन श्रद्धालुओं की मौत, सीएम यादव ने की सहायता राशि की घोषणा