पीलीभीत: वाराणसी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू, स्थानीय यात्रियों में खुशी का माहौल

पीलीभीत: वाराणसी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू, स्थानीय यात्रियों में खुशी का माहौल

पीलीभीत, अमृत विचार। सोमवार से लालकुआं-वाराणसी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू हो गया। बनारस तक ट्रेन से सफर करने की सुविधा मिलने पर स्थानीय यात्रियों में खुशी का माहौल देखा गया। ट्रेन में सवार होने के लिए यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी। हालांकि नियमित ट्रेनों का संचालन न होने से स्थानीय रेल यात्रियों में मायूसी देखी गई।

रेल महकमे ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए चार समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया था। 21 अप्रैल को टनकपुर-दौराई समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू किया गया। जबकि 25 अप्रैल से लालकुआं-हावड़ा एवं 26 अप्रैल रामनगर-लखनऊ समर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू हो चुका है। इन सभी समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन बाया पीलीभीत होकर किया गया है। 

इधर सोमवार को लालकुआं-वाराणसी समर स्पेशल ट्रेन का भी संचालन शुरू हो गया। बनारस तक सीधे रेल सेवा शुरू होने से जनपदवासियों में खुशी का माहौल देखा जा रहा था। इधर पीलीभीत से बनारस तक का सफर करने के लिए तमाम यात्री निर्धारित समय से पहले ही रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब छह मिनट देरी से शाम 6.16 बजे पीलीभीत जंक्शन पर पहुंची। रेलवे स्टेशन पर ट्रेन ठहरते ही यात्रियों की भीड़ ट्र्रेन में चढ़ना शुरू हो गई। करीब पांच मिनट ठहरने के बाद ट्रेन रेलवे स्टेशन से रवाना हो गई। 

यहां से यह ट्रेन पूरनपुर, मैलानी, लखीमपुर, सीतापुर, गोंडा, गोरखपुर होते हुए मंगलवार सुबह 10.00 बजे वाराणसी सिटी पर पहुंचेगी। रेल अधिकारियों के मुताबिक लालकुआं-वाराणसी समर स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रत्येक सोमवार को एवं वापसी में प्रत्येक मंगलवार को किया जाएगा। इधर, पीलीभीत से पूरनपुर, मैलानी आदि के लिए नियमित ट्रेनों का संचालन न होने से स्थानीय लोगों में मायूसी देखी गई।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: शादी समारोह में चले लाठी डंडे और धारदार हथियार, कई घायल