कासगंज: नहर में डूबे तीन और दोस्तों के मिले शव, कुल पांच दोस्तों की हुई मौत

कासगंज: नहर में डूबे तीन और दोस्तों के मिले शव, कुल पांच दोस्तों की हुई मौत

कासगंज, अमृत विचार: पिकनिक के दौरान हजारा नहर में स्नान करते डूबे नौ दोस्तों में से लापता हुए पांचो दोस्तों के शव दो दिन में बरामद हो गए हैं। शुक्रवार को दो दोस्तों के शव मिले। जबकि शनिवार को तीन और दोस्तों के शव मिल चुके हैं। पांचों के शव मिलने से परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

ईद पर पिकनिक मनाने एटा से कासगंज आए नौ दोस्त हजारा नहर में डूब गए। चार गुरुवार को ही बचा लिए गए। पांच की तलाश जारी रही। गाजियाबाद और बरेली से आई टीमों ने रेस्क्यू किया। शुक्रवार दो लापताओं का शव निकाला गया है। जबकि तीन लोग लापता थे।  मुजाहिद, सलमान, शाहिद, अभिषेक और आसिफ पानी में डूबकर लापता हो गए। 

जब उनका कहीं कोई सुराग नहीं लगा तो बरेली से एसडीआरएफ एवं गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई। दोनों टीमों ने हजारा नहर में लापताओं की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस ऑपरेशन के बाद शुक्रवार को पानी में डूबे शाहिद और अभिषेक के शव को निकाल लिया गया है। जबकि तीन की अभी तलाश जारी थी। 

देर रात सलमान का शव पानी में उतराता मिला। शनिवार सुबह लगभग 5:30 बजे आसिफ का शव पानी में उतराता मिला। जबकि सुबह 10:00 बजे जाहिद का शव नहर किनारे झाड़ियां में फंसा हुआ मिला है। शवों के मिलते ही कोहराम मच गया। परिजन रोने बिलखने लगे। नहर किनारे चीत्कार मच गई।

पहुंची राजस्व टीम
शवों के मिलने की सूचना पर लेखपाल नेत्रपाल सिंह, सतीश चंद्र, हरिश्चंद्र, राकेश कुमार, अशोक कुमार मौके पर पहुंच गए और यहां कागजी कार्रवाई पूरी की।

एनडीआरएफ की टीम ने पूरी मेहनत की और लापताओं की तलाश की। काफी कोशिश कर लापताओ को शव बरामद किए हैं---ललित कुमार, इंस्पेक्टर एनडीआरफ।

एसडीआरएफ की टीम लापताओं की तलाश में एनडीआरएफ के सहयोग के साथ जुटी और अब शवों को बरामद कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है---अनुराग कुमार, इंस्पेक्टर एसडीआरएफ।

नहर में डूबकर लापता हुए सभी पांच दोस्तों के शव दो दिन में बरामद हो चुके हैं। सभी के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है। यह हादसा बेहद दुखद रहा है---अजीत चौहान, सीओ सिटी।

यह भी पढ़ें- कासगंज: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, बाया कासगंज राजकोट तक चलाई जाएगी समर स्पेशल ट्रेन