Kannauj: वायरल ऑडियो का सांसद की आवाज से होगा मिलान; भगवान बजरंगबली के प्रति अभद्र भाषा का हुआ था प्रयोग

15 फरवरी को हुआ था वायरल , अमिताभ ठाकुर की मांग पर पुलिस ने फॉरेंसिक लैब भेजा ऑडियो

Kannauj: वायरल ऑडियो का सांसद की आवाज से होगा मिलान; भगवान बजरंगबली के प्रति अभद्र भाषा का हुआ था प्रयोग

कन्नौज, अमृत विचार। फरवरी के दूसरे हफ्ते में वायरल हुए कथित तौर पर सांसद के ऑडियो को आवाज की पुष्टि के लिए फॉरेंसिक लैब लखनऊ भेजा गया है। मामले में राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद अधिकार सेना अमिताभ ठाकुर ने प्रकरण में सांसद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की थी।

बता दें कि 15 फरवरी की रात पर एक दुर्घटना में दो कारें आपस में टकरा गईं थीं। एक कार में सांसद व दूसरे में कन्हैया दीक्षित के समर्थक बताए गए थे। मौके पर झगड़े की नौबत भी आई थी जिसमें कन्हैया के पहुंचने के बाद पुलिस को कार उठाने दी गई थी। घटना के बाद दोनों पक्षों में तनातनी हो गई थी। इसके बाद ही 17 फरवरी को मोबाइल फोन पर बातचीत का 1.14 मिनट का ऑडियो वायरल हुआ था। 

इसमें कथित तौर पर सांसद सुब्रत पाठक ने भाजपा नेता आलोक दीक्षित कन्हैया के सहयोगी सजल गुप्ता के बीच गालीगलौज तथा हिंदू देव बजरंगबली के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था। प्रकरण में सांसद द्वारा सफाई दी गई थी कि ‘लोकसभा चुनाव आने वाले हैं, जिस पर विरोधी सक्रिय हो गए हैं। सोशल मीडिया पर फेक ऑडियो वायरल किया गया है, जिसमें एआई तकनीक से मेरी आवाज को बनाया गया है। 

मेरी छवि व लोकप्रियता को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।’ उन्होंने किसी के प्रति आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग नहीं किया है। वहीं कन्हैया ने इतना भर कहा था कि ‘कार्यकर्ता संगठन की रीढ़ होते हैं, उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग करना गलत है। मैं पार्टी में साधारण कार्यकर्ता हूं। सांसद को भी सोचना चाहिए कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और जनता में इसका क्या संदेश जाएगा। जनप्रतिनिधि का रवैया इस तरह आक्रामक नहीं होना चाहिए।’ 
 
मामले के चर्चा में आने के बाद अमिताभ ठाकुर ने आईजीआरएस में शिकायत कर सांसद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की थी। मामले में प्रकरण की जांच कर रहे सदर कोतवाली प्रभारी विष्णुकांत तिवारी ने ऑडियो को फॉरेंसिक लैब लखनऊ भेजने की रिपोर्ट आईजीआरएस को प्रेषित की है। इसमें कहा है कि लखनऊ प्रयोगशाला से आवाज की पुष्टि की रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

वहीं इस संबंध में शिकायतकर्ता अमिताभ ठाकुर ने फोन पर बताया कि उन्होंने प्रकरण की शिकायत कोतवाली के साथ उसकी प्रति डीजीपी को भी भेजी थी। यदि यह मामला किसी साधारण व्यक्ति का होता, इस तरह से हिंदू देवता को गाली दी जाती तो तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी कर ली जाती। भाजपा की सरकार में सांसद को बचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot: शहरवासियों के लिए खुशखबरी; प्रदेश की पहली टेबल टॉप हवाई पट्टी तैयार; इस हफ्ते से शुरू हो सकती है हवाई उड़ान

 

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया