पीलीभीत: विवादित धार्मिक टिप्पणी करने पर बहिष्कार का ऐलान...अब मांगी माफी, जानिए क्या है मामला

पीलीभीत: विवादित धार्मिक टिप्पणी करने पर बहिष्कार का ऐलान...अब मांगी माफी, जानिए क्या है मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। विवादित धार्मिक टिप्पणी करने पर एक युवक का उसके ही समाज के लोगों ने गुरुवार को बहिष्कार का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए जब वह मस्जिद में पहुंचा तो उसे रोक दिया गया। नमाज के बाद युवक को मस्जिद के बाहर समाज के ही तमाम लोगों के सामने बुलाया गया।

इस दौरान सार्वजनिक रूप से युवक ने माफी मांगी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। माफी मांगने के बाद मामला शांत हुआ। हाफिज ने कलमा पढ़ाकर उसे दोबारा समाज में शामिल किया। हालांकि अभी मस्जिद में प्रवेश पर पाबंदी बरकरार रखी गई है।

बताते हैं कि एक धार्मिक जुलूस को लेकर मोहल्ला फारुख निवासी शबाज एक ठेले पर गुरुवार को जुलूस से जुड़े झंडे बेच रहे थे। आरोप है कि मोहल्ला शेर मोहम्मद में इसी दौरान उनके ही समाज के एक व्यक्ति ने विवादित धार्मिक टिप्पणी कर दी। लोगों का कहना था कि इससे धार्मिक आस्था को ठेस पहुंची। इसके बाद युवक का समाज से बहिष्कार करने का निर्णय ले लिया गया। शुक्रवार को युवक मोहल्ला शेर मोहम्मद स्थित मस्जिद में पौन बजे नमाज पढ़ने गया, तो वहां लोगों ने उसे नहीं घुसने दिया।

शाम को चार बजे समाज को एकत्र करने पर उसे दोबारा बुलाया गया। काफी लोग जमा हो गए। आक्रोशित लोगों ने युवक के खिलाफ नारेबाजी तक कर दी। इसकी सूचना मिलने पर कोतवाल नरेश त्यागी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। नारेबाजी कर रहे लोगों को शांत किया। फिर इसे लेकर वार्ता चलती रही।

करीब पौन घंटे बाद युवक ने अपनी टिप्पणी को लेकर गलती स्वीकारते हुए सभी के सामने माफी मांगी। इसके बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद हाफिज ने उसे कलमा पढ़ाकर समाज में शामिल करने की बात कही। कोतवाल नरेश त्यागी ने बताया कि हंगामे की सूचना पर मौके पर गए थे। एक युवक की टिप्पणी को लेकर उसी के समाज में आक्रोश था। उसके मांफी मांगने पर मामला स्वत: शांत हो गया था।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: सींचपाल का खेल...अवैध खनन के बालू के ढेर छिपाने को ऊपर से डाल दी गई थी मिट्टी, अब मुश्किल बढ़ी! 

ताजा समाचार

विराट कोहली ने हासिल की एक और उपलब्धि, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 9000 रन...वीरेंद्र सहवाग छूटे पीछे 
औरैया में किशोरी के अपहरण व दुष्कर्म के दोषी को दस वर्ष की कैद: कोर्ट ने 50 रुपये जुर्माना भी लगाया
Ayodhya incident : नीलगाय से टकराकर बाइक सवार पिता-पुत्र घायल, पिता की मौत 
Kannauj News: किशोरी से गैंगरेप में दो को 30-30 वर्ष की कैद...चार साल पहले की घटना में कोर्ट ने सुनाया फैसला
21वीं मंडलीय माध्यमिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, बहराइच समेत इन जिलों के बच्चों ने किया प्रतिभाग
Raebareli : पत्नी की मौत के बाद सिपाही ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, दंपती के आपसी सम्बंधों की हो रही जांच