रामपुर: किन्नर ले जाना चाहते थे अपने साथ, अब पेड़ से लटका मिला किशोरी का शव

परिजनों का आरोप-किन्नरों के डर से किशोरी फांसी लगाकर दी जान

रामपुर: किन्नर ले जाना चाहते थे अपने साथ, अब पेड़ से लटका मिला किशोरी का शव

सैदनगर, अमृत विचार। संदिग्ध परिस्थितियों में कब्रिस्तान में पेड़ से लटका किशोरी का शव मिला। जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया। परिजनों का कहना है कि किन्नरों के डर से किशोरी अमरीन ने फंदे पर लटक कर जान दे दी। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद किशोरी का शव परिजनों को सौंप दिया है।
  
मामला थाना क्षेत्र के बगरौआ गांव का है। गांव निवासी अली अहमद की बेटी अमरीन उम्र 17 वर्ष घर पर ही रहती थी। परिजनों के मुताबिक किशोरी में किन्नरों वाले गुण थे। 8 दिन पहले किन्नरों का एक समूह गांव आया था। किशोरी से मिलने के बाद किन्नर उसे अपने साथ चलने की बात कहने लगे। उन्होंने कहा किशोरी हमारी नस्ल की है, हम इसे अपने साथ ले जाएंगे। उसके बाद किशोरी डर गई और गुमसुम रहने लगी। दोपहर बाद किशोरी ने गांव के कब्रिस्तान जाकर पेड़ पर लटक कर अपनी जान दे दी। शाम को ग्रामीणों ने किशोरी का शव पेड़ से लटका देखा तो उनके होश उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से किशोरी को पेड़ से उतारा। लेकिन तब तक किशोरी की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने कहा कि किशोरी ने किन्नरों के डर से किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी। अपनी नस्ल का बताकर किन्नरों का समूह किशोरी को साथ ले जाने की बात कहता था। 8 दिन तक गुमसुम रहने के बाद किशोरी ने आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद किशोरी का शव परिजनों को सौंप दिया है। थाना प्रभारी अजीम नगर अजय कुमार ने बताया कि  किशोरी की मौत का  कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस ने अपने स्तर से मामले की जांच शुरू कर दी है। हांलाकि परिजन पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे थे। उनका कहना है कि यह मंद बुद्धि है। इसका काफी समय से इलाज चल रहा था।

8 बहन भाइयों में सबसे छोटी थी अमरीन
आठ बहन भाइयों में अमरीन सबसे छोटी थी। अमरीन के तीन भाई दिल्ली और एक भाई अहमदाबाद में नौकरी करता था। जबकि, अमरीन की तीन बहनों की शादी हो चुकी थी।वह अपनी ससुराल में रह रही थी। जानकारी मिलने के बाद चारों भाई घर पहुंच गए। जहां सभी का रो-रोकर बुरा हाल है।

हत्या या आत्महत्या पोस्टमार्टम के बाद होगा साफ
परिजनों ने पुलिस को बताया कि वह मंद बुद्धि है जिस कारण से वह लोग उसका पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे हैं। जबकि अमरीन का एक 10 सेकेंड का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें उसके हाथ बंधे हुए हैं। अगर किशोरी ने फंदे पर लटककर जान दी,तो उसने मरने से पहले हाथ बांध लिए, तो फांसी कैसे लगाई। इसके साथ ही किशोरी के आसपास उसकी चप्पले तक नहीं है। अगर किशोरी ने पेड़ पर चढ़ने के बाद फांसी लगाई,तो उसके हाथ कैसे बंद गए। इन सब पहलू पर पुलिस भी जांच नहीं कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।  कहीं न कहीं परिजनों का सारी जानकारी है जिस कारण से वह लोग पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर रहे थे।