बरेली: बहराइच हिंसा पर बोले अदनान मियां, यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल

उन्मादी भीड़ यात्रा के नाम पर मस्जिदों के सामने करती है नारेबाजी

बरेली: बहराइच हिंसा पर बोले अदनान मियां, यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल

बरेली, अमृत विचार। नबीरा-ए-आला हजरत व ऑल इंडिया रजा एक्शन कमेटी (आरएसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अदनान रजा कादरी ( अदनान मियां) ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बहराइच की घटना के बाद साफ हो गया है कि पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था फेल है। उन्होंने कहा कि यूपी समेत सभी भाजपा शासित राज्यों में एक फार्मूला बन चुका है कि धार्मिक यात्रा या राजनीतिक यात्रा के नाम पर उन्मादी भीड़ मस्जिदों, मज़ारों और मुसलमानों के घरों के सामने गालियां बकती है, उनके घरों में घुसती है, तोड़फोड़ करती है और इस सबके दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी खड़ी रहती है। 

उन्होंने कहा कि अगर कहीं कोई मुसलमान आत्मरक्षा के लिए कोई कदम उठा ले तो उस पर कानूनी कार्रवाई करने के बजाय न सिर्फ उसका पूरा घर बल्कि पूरे क्षेत्र में रहने वाले मुसलमानों को तबाह-बर्बाद कर दिया जाता है। अदनान मियां ने कहा कि बहराइच और आसपास के इलाकों में आला हजरत के बहुत सारे अकीदतमंद रहते हैं। उनमें से कइयों ने उनको फोन पर सारे हालात बताए हैं। आए दिन धार्मिक यात्राओं में डीजे पर जोर-जोर से ऐसे गाने बजाए जाते हैं, जिनमें मुसलमानों को गंदी-गंदी गालियां बकी जाती हैं। मस्जिदों, मजारों और मुसलमानों के घरों के सामने उन्मादी भीड़ इकट्ठी होती है और पुलिस की मौजूदगी ये सब किया जाता है। बहराइच के महाराजगंज में भी मस्जिद गरीब नवाज के सामने यही सबकुछ किया जा रहा था। 

भगवा झंडा फहराकर की भड़काऊ नारेबाजी
अदनान मियां ने आरोप लगाया कि राम गोपाल मिश्रा नाम का युवक एक मुस्लिम घर की छत पर चढ़ गया और ईद मीलादुन्नबी का झंडा उखाड़ फेंका। उस पर इतना जुनून सवार था कि झंडे के साथ उसने छत की पूरी रेलिंग ही ढहा दी। इतना ही नहीं, घर पर भगवा झंडा फहराकर फिर भड़काऊ नारेबाजी की। घर के सामने खड़ी उन्मादी भीड़ भी उसका उत्साह बढ़ाती रही और गालियों भरे नारे लगाती रही। इस पूरी घटना का वीडियो वायरल है, जिसे लाखों लोगों ने देखा है। ये सब होने के बाद रामगोपाल मिश्रा की हत्या कर दी गई। 

नौजवानों के दिमाग में जहर किसने बोया
अदनान मियां ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि राम गोपाल मिश्रा और उस जैसे हजारों गरीब नौजवानों के दिलो-दिमाग में यह जहर किसने बोया है ? क्या कभी भाजपा या उसके समर्थक संगठनों के किसी बड़े नेता का बेटा ऐसी किसी रैली या यात्रा में शामिल हुआ, कहीं उसकी पिटाई या हत्या हुई ? कौन है जो धार्मिक या राजनीतिक यात्राओं में ले जाकर इन युवाओं को उन्मादी बना रहा है ? मौलाना अदनान रजा कादरी ने यह सवाल भी उठाया कि उन्मादी भीड़ के साथ चलने वाले पुलिसवाले मूकदर्शक बने क्यों खड़े रहते हैं ? 

एनकाउंटर पर उठा सवाल
उन्होंने कहा कि मुसलमानों के दर्जनों घर, दुकानें, शोरूम और अस्पताल जलाए गए तब भी पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इतना ही नहीं, सरफराज और तालिब का एनकाउंटर होने से पहले ही खबरें आम हो गई थीं कि उनका एनकाउंटर होने वाला है। इस सबसे यह साबित होता है कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था धराशायी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बहराइच में उन्मादी भीड़ ने मुसलमानों का जो नुकसान किया है, हुकूमत को उसकी भरपाई भी करनी चाहिए। ऐसा न होने की स्थिति में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - बरेली-बदायूं फोरलेन के लिए 1527 करोड़ का बजट मंजूर