पीलीभीत: सींचपाल का खेल...अवैध खनन के बालू के ढेर छिपाने को ऊपर से डाल दी गई थी मिट्टी, अब मुश्किल बढ़ी! 

पीलीभीत: सींचपाल का खेल...अवैध खनन के बालू के ढेर छिपाने को ऊपर से डाल दी गई थी मिट्टी, अब मुश्किल बढ़ी! 

पीलीभीत/माधोटांडा, अमृत विचार। दोदपुर खल्लपुर गांव में मिले खनन के बाद बालू के स्टॉक को लेकर एसडीएम कलीनगर ने अब डीएम को रिपोर्ट भेजी है। जिसमें सिंचाई विभाग कर्मी द्वारा बालू को वापस नहर में डालने की कोशिश तो की ही गई थी। साथ ही खनन छिपाने के लिए बालू के ऊपर मिट्टी भी रमिक लगाकर डलवाई गई। 

सिंचाई विभाग के सींचपाल की कार्यशैली पर संदेह जताते हुए उसकी खनन में संलिप्तता की जांच कराने का आग्रह किया गया है। साथ पूरे मामले की प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर निर्देशित करने को कहा गया है।  ऐसे में खनन करने वालों को शह देने वालों में खलबली मच गई है।

बता दें कि बीस सितंबर की रात एक सूचना पर सीओ पूरनपुर ने कलीनगर तहसील क्षेत्र के ग्राम दोदपुर खल्लपुर में छापा मारा था लेकिन खनन करने वाले हत्थे नहीं चढ़ सके थे। इसकी जानकारी सीओ द्वारा प्राप्त होने के बाद एसडीएम कलीनगर आशुतोष गुप्ता ने राजस्व टीम से स्थलीय जांच कराई। जिसमें टीम को शारदा सागर सहायक नहर के पास करीब आठ ट्राली बालू का स्टॉक मिला था। 

यह भी सामने आया था कि इस बालू को सींचपाल मोरपाल मजदूरों को लगाकर वापस करने की कोशिश कर रहा था। साथ ही इसे फैलाकर उसके ऊपर मिट्टी डलवा दी गई थी। अब एसडीएम ने डीएम को पत्र लिखा है। जिसमें मामले की खनन निरीक्षक द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने की संस्तुति की है। यह भी कहा है कि सींचपाल मोरपाल की उक्त अवैध खनन में संलिप्तता की जांच कराने के साथ ही स्थानांतरण किया जाए।  ऐसे में अब सींचपाल की मुश्किल बढ़ती दिखाई दे रही है। 

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: अवैध खनन...सीओ खाली हाथ लौट आए, एडीएम की टीम ने पकड़ा भंडारण, बोले- FIR कराओ