पीलीभीत: दमखम से जुए की सूचना पर दी दबिश, नेताजी गुस्साए तो बैकफुट पर आए..जानिए मामला

पीलीभीत: दमखम से जुए की सूचना पर दी दबिश, नेताजी गुस्साए तो बैकफुट पर आए..जानिए मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। दुकान के भीतर कैरम की आढ़ में जुआ खेलने की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने भारी पुलिस बल के साथ दबिश दी। एक युवक पुलिस को देखते ही दुकान का शटर गिराकर भाग गया, जबकि दुकान के भीतर करीब आधा दर्जन युवक मौजूद मिले। पहले तो पुलिस सख्ती दिखाते हुए सभी को जीप में बैठाने लगी, लेकिन जैसे ही युवकों ने किसी तरह की कोई बरामदगी न होने की बात कहते हुए पुलिस को घेरना शुरू किया तो बैकफुट पर आने में देर न लगी। एक कांग्रेस नेता तो भिड़ गए और टीम में शामिल एक सिपाही का नाम लेते हुए अपनी पैरवी कराने की बात कह डाली। फिर पुलिस देर रात तक दुकान ना खोलने की बात कहकर चलती बनी। मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा।

बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के ठेका पुलिस चौकी क्षेत्र में जुए और सट्टे की शिकायतें लगातार सामने आ रही है। किराना समेत अन्य दुकानों की आड़ में सट्टेबाजों के धंधा चलाने की चर्चाएं भी लगातार तेज है।  इसी बीच रविवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि ईमली चौराहा से छोटी मार्केट की तरफ स्थित एक दुकान में कुछ लोग जुआ खेल रहे हैं। इस पर पुलिस टीम ने दबिश दी। दो चार पहिया और तीन दुपिहया वाहन से करीब दर्जनभर पुलिसकर्मी रात करीब पौने 12 बजे दबिश देने पहुंचे। पुलिस को देखते ही एक युवक ने शटर गिराया और पड़ोस की गली में भाग गया। पुलिस ने वीडियो बनाते हुए शटर खोला तो भीतर आधा दर्जन युवक मौजूद थे। 

उनका कहना था कि वह तो कैरम खेल रहे हैं। पहले पुलिस सख्ती से बात करती रही। मगर उसी में शामिल कुछ युवकों ने पुलिस से सवाल जवाब करते हुए भिड़ना शुरू कर दिया। एक ने तो यह भी कह दिया कि इस तरह से पकड़कर ले गए तो कोर्ट में जवाब देना होगा।  देर रात तक दुकान खोलने की बात पुलिस ने कही तो यह कह दिया कि एक आदेश जारी करा दें कि रात को किस वक्त दुकान बंद करनी है। ऐसे ही करीब पंद्रह मिनट तक नोकझोक चलती रही। फिर पुलिस को मौके से जुए से जुड़े साक्ष्य भी नहीं मिले। जिसके चलते बैकफुट पर आने में देर न लगी और पुलिस चेतावनी देकर चलती बनी। इस दौरान आसपास के तमाम लोग भी जमा रहे।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत:  ...तो एफएसडीए ने बना दिए मीट शॉप के लाइसेंस, पुलिस ने आंख मूंदकर लगाई रिपोर्ट, जानिए मामला