पीलीभीत: सराफ से लूटपाट: वारदात में शामिल थे चार बदमाश, 2 गिरफ्तार, फरार आरोपियों पर इतने रुपये का इनाम घोषित...

पीलीभीत: सराफ से लूटपाट: वारदात में शामिल थे चार बदमाश, 2 गिरफ्तार, फरार आरोपियों पर इतने रुपये का इनाम घोषित...

पीलीभीत, अमृत विचार। एक दिन पूर्व पुलिस ने सिलसिलेवार तरीके से कुंडल लूट की घटनाएं करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिए थे। अब दूसरे ही दिन शुक्रवार को पुलिस ने जहानाबाद में हुई सराफ से लूटपाट की घटना का भी खुलासा कर दिया। लूट की योजना बनाने और घटना में संलिप्त रहे दो आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। जबकि सराफ का थैला लूटने वाले दो अभियुक्त अभी फरार हैं। जिनकी तलाश के लिए टीम लगाई गई है।
                 
घटना छह सितंबर को हुई थी। नवाबगंज बरेली के बिजौरिया रोड के रहने वाले सराफ संतोष रस्तोगी की कस्बा जहानाबाद में दुकान है। वह रोज की तरह दुकान बंद करके घर जा रहे थे। इस बीच कुकरीखेड़ा गांव के कब्रिस्तान के पास पहुंचते ही बाइक पर सवार होकर आए दो लुटेरों ने तमंचे के बल पर रोका। जिसके बाद धमकाते हुए 60 हजार रुपये, 700 ग्राम चांदी रखा बैग लूट ले गए थे। 

एसपी अविनाश पांडेय ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी की। जिसके बाद चार टीमें खुलासे के लिए गठित कर दी गई थी। पुलिस ने बीते दिनों आगरा के स्केच आर्टिस्ट से आरोपी का स्केच बनवाया था। इसी स्केच आर्टिस्ट ने बरेली के साइको किलर का भी स्केच डिजाइन किया था। सोशल मीडिया पर स्केच वायरल करते हुए टीमें छानबीन में लगी रही। 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई। 

इसके बाद पुलिस ने सुरागरसी के बाद शुक्रवार सुबह जहानाबाद शाही के बीच वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो आरोपी कस्बा जहानाबाद के मोहल्ला बिलई निवासी शाहबेज अख्तर और मोहल्ला काजी टोला निवासी मोहम्मद अमन को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। 

लूटे गए 50 हजार रुपये व दो बाइक भी पुलिस ने बरामद किए। पूछताछ में दो अन्य आरोपी भी प्रकाश में आए। जिनके नाम बरेली जनपद के थाना बारादरी क्षेत्र के मोहल्ला जगतपुर निवासी हसरत अली और गांव सेमलखेड़ा निवासी सिरोज उर्फ फिरोज बताया गया। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। 

फरार आरोपियों पर एसपी ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया है। दोनों के अपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी की जा रही है। फिलहाल पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: मेडिकल स्टोर पर लगा सरकारी डॉक्टर का बोर्ड वायरल, फ्री इलाज के दावे पर फंसे त्वचा रोग विशेषज्ञ

 

ताजा समाचार

Jaunpur News: वारावफ़ात के जूलूस में फिलिस्तीन जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले पांच गिरफ्तार
Jammu-Kashmir Elections: शाह और जेपी नड्डा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से की मतदान की अपील, जानें क्या कुछ कहा...
जम्मू-कश्मीर के लोग अपने अधिकारों की रक्षा और पूर्ण राज्य के नए युग की शुरुआत को उत्सुक: खड़गे ने मतदाताओं से की मतदान की अपील
Jammu-Kashmir Election: पहले फेज का मतदान जारी, PM मोदी ने मतदाताओं से की बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील
बाराबंकी: दर्जा श्रमिक, काम संभाल रहे यूनिट इंचार्ज का, दबी जुबान में दर्द बयां करते हैं श्रमिक
बाराबंकी: मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अरुण भंसाली ने 12 आवासीय परिसरों का किया उद्घाटन