Prayagraj News : छुट्टी पर घर आए सेना के जवान की मौत, गलत इलाज करने का आरोप

राजकीय सम्मान के साथ सेना के जवानों ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

Prayagraj News : छुट्टी पर घर आए सेना के जवान की मौत, गलत इलाज करने का आरोप

बारा/नैनी, प्रयागराज। अमृत विचार : शादी के बाद पहली बार करवा चौथ मनाने के लिए घर आए जवान शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के नारीबारी चौकी अंतर्गत छोटी जूही निवासी आशीष सिंह की मौत हो गई। बताया जाता है कि जवान तबीयत खराब होने पर क्षेत्र के ही निजी क्लीनिक पर इलाज कराने गया था। ग्रामीणों का आरोप वहां उन्हें इंजेक्शन लगाया गया, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। सैनिक की मौत के बाद सेना के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर के बाद परिजनों ने मृतक सैनिक का अंतिम संस्कार किया।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार आशीष सिंह पुत्र हेमराज सिंह 27 निवासी छोटी जूही थाना क्षेत्र शंकरगढ़ सेना में स्पोर्ट कोटा से लगभग पांच वर्ष पूर्व वर्ष 2018 में सैनिक के पद पर नियुक्त हुए थे। दीपावली एवं करवा चौथ की छुट्टी लेकर एक सप्ताह पहले वह घर आए थे। आशीष का विवाह गांव के ही अंजलि पुत्री दिनेश सिंह के साथ पिछले वर्ष हुआ था। आशीष पहली बार करवा चौथ मनाने घर आया था। आशीष को तबीयत कुछ खराब लगी तो शनिवार को स्वयं ही वह अपनी जांच कराने क्षेत्र के ही एक निजी क्लीनिक पर पहुंचा। वहां जांच के बाद उन्हें टाइफाइड बताया गया। ग्रामीणों एवं परिजनों के अनुसार आशीष को रविवार टाइफाइड बुखार का इंजेक्शन लगाया गया। इंजेक्शन लगाते ही आशीष सिंह अचेत होकर गिर पड़े। उपस्थित लोगों ने परिजनों को सूचना देते हुए उन्हें मिलिट्री हॉस्पिटल प्रयागराज ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृत्यु की सूचना सैनिक के पिता हेमराज सिंह ने कैंट थाने में दी। पुलिस ने शव का पंचनामा कर स्वरूपरानी अस्पताल भेज दिया। रविवार देर शाम सैनिक का शव सेना के जवानों के साथ पैतृक गांव छोटी जूही पहुंचा जहां राजकीय सम्मान के साथ मृतक सैनिक को गॉड आफ ऑनर एवं सलामी दी गई। दो मिनट के शोक के बाद सेना के जवानों ने मृतक के शव को परिजनों को सौंप दिया तथा परिजनों द्वारा सैनिक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पिता हेमराज सिंह ने बताया कि बेटे की पोस्टिंग पूना में थी। त्यौहार मनाने छुट्टी में घर आया था। बेटे ने अपनी पसन्द से गांव में ही शादी किया था। गलत इलाज के चलते बेटे की असमय मौत हो गई। इसमें कुछ साजिश की संभावना समझ में आती है। बेटे की संस्कार क्रिया संपन्न होने के बाद इस पर तहकीकात कराया जाएगा। जवान के अंतिम संस्कार में सेना के जवानों के साथ-साथ शंकरगढ़ पुलिस एवं हजारों की संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- धुआं न धमाका : Helicopter Demo संग ग्रीन पटाखों से सजने लगा लखनऊ का पटाखा बाजार