हल्द्वानी: छात्रनेताओं ने शिक्षा मंत्री की शवयात्रा निकाली, पुलिस ने तोड़ी अर्थी

हल्द्वानी: छात्रनेताओं ने शिक्षा मंत्री की शवयात्रा निकाली, पुलिस ने तोड़ी अर्थी

हल्द्वानी, अमृत विचार। छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर रविवार को भी छात्र नेताओं ने एमबीपीजी कॉलेज में प्रदर्शन और नारेबाजी कर विरोध जताया। नाराज छात्रों ने कॉलेज में धरना दिया और  परिसर में उच्च शिक्षा मंत्री की अर्थी तैयार कर शव यात्रा निकाली।

इस दौरान पुलिस ने उनको रोक दिया जिस पर छात्रों और पुलिस के बीच काफी नोकझोंक हुई। नाराज छात्रों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की। छात्रनेता देर शाम तक कॉलेज परिसर में धरने में डटे रहे। रविवार को छात्र नेता रक्षित सिंह बिष्ट सहित अन्य छात्र नेता कॉलेज में पहुंचे।

उन्होंने मुख्य गेट में छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। छात्रों के बढ़ते आक्रोश को देख चीफ प्रॉक्टर डॉ. कविता बिष्ट, डॉ. विनय जोशी, डॉ. संजय खत्री कॉलेज में पहुंचे। दोपहर में 2 बजे छात्र नेताओं ने परिसर के अंदर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की शव यात्रा निकालने की तैयारी कर दी।

बकायदा अर्थी तैयार की। इस पर पुलिस प्रशासन के हाथपांव फूल गए। जैसे ही छात्र नेता शव यात्रा निकालने लगे,  पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस ने अर्थी तोड़ दी। इस पर छात्र और उग्र हो गए। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच काफी धक्कामुक्की भी हुई।  छात्रनेताओं ने पुलिस प्रशासन पर छात्रों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। छात्र नेता रक्षित बिष्ट ने बताया कि जब तक छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित नहीं की जायेगी, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

धरना देने के लिए मांगी टैंट लगाने की अनुमति
एमबीपीजी कॉलेज के छात्रनेताओं ने कॉलेज में धरना देने के लिए कॉलेज प्रशासन से टैंट लगाने की अनुमति मांगी है। छात्रों ने प्राचार्य एनएस बनकोटी को पत्र लिखकर कहा कि छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन कॉलेज में उनके बैठने के लिए उचित व्यवस्था नहीं है। उन्होंने प्राचार्य से कॉलेज में टैंट लगाने की अनुमति मांगी है और कहा कि वह शांतिपूर्ण धरना देंगे और साथ ही पुलिस प्रशासन को पूरा सहयोग करेंगे। कहा कि कॉलेज की संपत्ति को क्षति होने पर उनकी पूरी जिम्मेदारी होगी।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: कोविड टेस्ट के नाम पर की थी ठगी, तीन साल बाद हरियाणा से गिरफ्तार