कानपुर में एंकर पति ने पत्नी को मारपीट कर छत पर फेंका गला दबाने का प्रयास...पुलिस ने पति समेत आरोपियों के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

बाबूपुरवा थानाक्षेत्र में दहेज उत्पीड़न का मामला

कानपुर में एंकर पति ने पत्नी को मारपीट कर छत पर फेंका गला दबाने का प्रयास...पुलिस ने पति समेत आरोपियों के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

कानपुर, अमृत विचार। कानपुर कमिश्नरेट में दहेज उत्पीड़न के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। दो सप्ताह के भीतर तकरीबन 6 से ज्यादा मामले अलग अलग थानों में दर्ज किए गए हैं। ताजा मामला बाबू पुरवा थाना क्षेत्र का है।

जहां एंकरिंग करने वाले पति पर दहेज उत्पीड़न का गंभीर आरोप लगा है। आरोप है की उसने मांग पूरी न होने पर पत्नी को मारा पीटा इसके बाद छत पर फेंक दिया और जहरीला पदार्थ खिलाकर जान लेने की कोशिश की। इस पर थाना पुलिस ने पति समेत। ससुरालीजनों पर एफआईआर दर्ज की है। 

बर्रा दो निवासी आकांक्षा तिवारी की शादी 11 मार्च 2024 को बाबूपुरवा एनएलसी कॉलोनी निवासी एंकर अमित शर्मा से हुई थी। आकांक्षा की मां राधा तिवारी का आरोप है कि शादी के कुछ माह तक तो बेटी के ससुराल में सब कुछ ठीक चलता रहा।

इसके बाद अचानक अमित गालीगलौज और आए दिन मारपीट करने लगा, जिससे तंग आकर बेटी ससुराल छोड़कर मायके में रहने लगी थी। 23 अक्टूबर को अमित ने वीडियो कॉल किया और उसे बहाने से घर बुला लिया। कहा कि हम लोग आपस में बात कर सब कुछ ठीक कर लेंगे। दर्ज एफआईआर के अनुसार।

24 अक्टूबर को आकांक्षा अपनी ससुराल पहुंची तो पति अमित, उसके पिता रामाशीष शर्मा, मां मीरा शर्मा, बहन अंकिता, अनुराधा और बहनोई शैलेंद्र दुबे ने मिलकर उसे जमकर पीटा। इसके बाद जब वह बेहोश हो गई तो उसे छत पर फेंक आए।मां राधा का आरोप है कि कई बार बेटी को फोन कर हालचाल जानने का प्रयास किया, लेकिन फोन नहीं उठा।

इसके बाद वह बाबूपुरवा बेटी की ससुराल पहुंची तो वहां भी किसी ने गेट नहीं खोला। इसके बाद पड़ोसियों से पता चला कि आकांक्षा छत पर पड़ी है। मौके पर बाबूपुरवा पुलिस को बुलाया। पड़ोसी की छत से पुलिस अंदर पहुंची और बेटी को कांशीराम अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां उसका उपचार चल रहा है।

आरोप है कि अमित ने आकांक्षा का गला दबाया। गले पर चोट के निशान हैं। मां का आरोप है कि अमित ने चोरी से दो दो शादी की हैं। बाबूपुरवा थाना प्रभारी अजय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पति समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जान शुरू कर दी गई है