मुरादाबाद: बिना पर्चा डिप्रेशन की दवा न देने पर मेडिकल स्टोर का कटवाया बिजली कनेक्शन

मेडिकल स्टोर संचालक ने डॉक्टर का नया पर्चा लाने पर ही दवा देने को कहा था

मुरादाबाद: बिना पर्चा डिप्रेशन की दवा न देने पर मेडिकल स्टोर का कटवाया बिजली कनेक्शन

मुरादाबाद, अमृत विचार। बिजली विभाग का अफसर बताने वाले व्यक्ति को पुराने पर्चे के आधार पर डिप्रेशन की दवा देने से इन्कार करना दीनदयाल नगर में साईं मंदिर रोड पर स्थित फार्मको हेल्थ केयर मेडिकल स्टोर के संचालक को भारी पड़ गया। बिना किसी बकाये के मेडिकल स्टोर की बिजली काट दी गई। इस पर मेडिकल स्टोर के संचालक ने डीएम से शिकायत की। डीएम के आदेश पर बिजली विभाग ने पुन: कनेक्शन जोड़कर आपूर्ति बहाल की।

बिजली विभाग का अधिकारी बताने वाला व्यक्ति साईं मंदिर रोड पर स्थित फार्मको हेल्थ केयर पर डिप्रेशन की दवा लेने पहुंचे थे। मेडिकल स्टोर के मैनेजर राकेश कुमार ने बताया कि दो साल पुराना पर्चा था। इस पर मेडिकल स्टोर पर कार्य करने वाले सेल्समैन ने पुराने पर्चे पर दवा देने से इन्कार करते हुए डॉक्टर का नया पर्चा लेकर आने का आग्रह किया। इस पर वह व्यक्ति भड़क गए और और धमकाने लगे। इसके बाद वह चले गए। लगभग आधे घंटे के बाद बिजली विभाग के कर्मचारी आए और उनके मेडिकल स्टोर का बिजली कनेक्शन काट दिया, जिससे आपूर्ति ठप हो गई। इस बारे में बिजली कर्मचारियों को बताया कि उनका तो कोई बिजली बिल भी बकाया नहीं है, लेकिन बिजली विभाग के कर्मचारियों ने एक न सुनी और अधिकारी का आदेश कहते हुए कनेक्शन काट कर चले गए।

डीएम से हुई लिखित शिकायत तो जागे अफसर
मेडिकल स्टोर कर्मचारियों ने फर्म के मालिक अमन भंडूला पुत्र कैलाश भंडूला को सूचना दी। इस पर उन्होंने जिला अधिकारी अनुज सिंह को मामले से लिखित शिकायत की। फर्म स्वामी ने कहा कि इस बारे में सीएमओ के सख्त आदेश हैं कि डिप्रेशन से जुड़ी दवाओं की बिक्री बिना डॉक्टर के प्रेस्क्रिप्शन के न की जाए और साथ ही दवा खरीदने वाले का पूरा ब्योरा भी दर्ज किया जाए। जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों से घटना के बाबत जानकारी मांगी तो विभागीय अफसर सकते में आ गए। इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों ने आनन फानन में मेडिकल स्टोर का कनेक्शन पुन: जोड़ दिया, जिससे बिजली आपूर्ति सुचारु हो गई। एसडीओ पीटीसी श्रीकांत वर्मा ने बताया कि यह नहीं पता चल पाया है कि किसके आदेश पर मेडिकल स्टोर की बिजली काटी गई थी, लेकिन जानकारी मिलते ही मेडिकल स्टोर का कनेक्शन जोड़ कर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है।

ये भी पढ़ें - मुरादाबाद: नाबालिग के साथ किया गैंगरेप, चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज