Kanpur: सद्भाव संदेश देने को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पहल; खास दरगाहों पर मिट्टी के दीयों से करेंगे रोशनी

Kanpur: सद्भाव संदेश देने को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की पहल; खास दरगाहों पर मिट्टी के दीयों से करेंगे रोशनी

विशेष संवाददाता, कानपुर। आरएसएस का वैचारिक संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच दीपोत्सव के दीये और दरगाह की जियारत के कार्यक्रम के तहत प्रमुख दरगाहों पर दीयों से रोशनी करेगा। 29 अक्तूबर को प्रमुख दरगाहों पर दीये जलाए जाएंगे और देश की एकता-अखंडता व खुशहाली के लिए दुआ की जाएगी। 

शहर की दरगाहों पर रोशनी के इंतजाम का बीड़ा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सलीम अहमद ने उठाया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सब लोग आस्था, सद्भाव और मोहब्बत का जश्न मनाएं। 

सलीम ने प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक आरएसएस कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश जी को दे दी है। उन्होंने बताया कि प्रमुख दरगाहों को चिन्हित करके वहां पर रोशनी की जाएगी। 

बाबा मख्दूमशाह आला जाजमऊ, बाबा सादिकशाह मुस्लिम कब्रिस्तान चुन्नीगंज, बाबा लतीफशाह की दरगाह रजबी रोड पर रोशनी की योजना है। दिल्ली में हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पर डॉ.इंद्रेश कुमार दीपोत्सव के दीये और दरगाह की जियारत के मौके पर खास मेहमान होंगे। 

उनकी प्रेरणा से कानपुर में भी यह आयोजन किया जा रहा है। डॉ. इंद्रेश का संदेश है कि दरगाह परिसर में मिट्टी के दीये जलाना देश में शांति, समृद्धि और सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश देता है।

यह भी पढ़ें- Farrukhabad: सेना का ट्रक कुलगाम में दुर्घटनाग्रस्त; फर्रुखाबाद के लाल की मौत, बलिदानी को अंतिम विदाई देने उमड़ी भारी भीड़