हल्द्वानी: 53 हजार दुग्ध उत्पादकों को भरेगी झोली, दीपावली से पहले मिलेंगे 25 करोड़

हल्द्वानी: 53 हजार दुग्ध उत्पादकों को भरेगी झोली, दीपावली से पहले मिलेंगे 25 करोड़

हल्द्वानी, अमृत विचार। दीपावली से पहले राज्य के 53 हजार दुग्ध उत्पादकों की झोली भरने वाली है। दीपावली से पहले इन उत्पादकों के बैंक खातों में 25 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। शासन की ओर से यह धनराशि डेयरी विकास विभाग को जारी कर दी गई है। दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन और साइलेज योजना का यह पैसा कई महीनों से अटका हुआ था।

डेयरी विकास विभाग के निदेशक डॉ. संजय खेतवाल ने बताया कि करीब तीन महीने से राज्य के 53 हजार दुग्ध उत्पादकों को दिए जाने वाले दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं हो पाया था। इसमें दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना के 10 करोड़ और साईलेज योजना के 15 करोड़ रुपये थे।

अब शासन से बजट जारी कर दिया है। बता दें कि भुगतान न हो पाने से गरीब दुग्ध उत्पादकों के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई थी। चूंकि दीपावली का त्योहार नजदीक है तो उत्पादकों को ज्यादा चिंता थी। शासन ने अब दुग्ध उत्पादकों की चिंता का समाधान कर दिया है।

मंगलवार को दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन योजना के 10 करोड़ और साईलेज योजना के 15 करोड़ रुपये जारी कर दिये गये हैं। निदेशक ने बताया कि समिति अध्यक्षों को इसकी सूचना जारी कर दी गई है। राज्य के करीब 53 हजार दुग्ध उत्पादकों के खातों में 25 अक्टूबर तक धनराशि ट्रांसफर कर दी जायेगी। राज्य के यह 53 हजार दुग्ध उत्पादक 21 हजार दुग्ध समितियों से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें - हल्द्वानी: थानों और पुलिस कार्यालयों के मुंशी करेंगे रात्रि गश्त

ताजा समाचार

High Court ने सरकारी कर्मचारियों के वैवाहिक विवाद को लेकर दिया बड़ा फैसला, कहा- गुजारा भत्ता भुगतान के लिए बनाये जायें नियम
हरियाणा: नायब सिंह सैनी कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी और शाह भी होंगे शामिल
अमरोहा: पुरानी रंजिश में भाजपा विधायक के मामा की गोली मारकर की थी हत्या, 27 दिन बाद हुआ खुलासा, आरोपी भेजा गया जेल
प्रयागराज: रामलीला सामाजिक जिम्मेदारियों का कराती है एहसास- रुचि तिवारी 
मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज
बरेली: किसान दिवस...छुट्टा पशु, बंदर और चीनी मिलें सबसे बड़ा सिरदर्द