मुरादाबाद : अपहृत नाबालिग से रेप का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

बिलारी में शनिवार शाम मंदिर से लौट रही दो नाबालिग बहनों को बहाने से बाइक पर बैठाकर ले गया था आरोपी

मुरादाबाद : अपहृत नाबालिग से रेप का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

बिलारी/मुरादाबाद, अमृत विचार। बिलारी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम स्योडारा से दादा से मिलाने के बहाने अपहृत की गई नाबालिग के साथ आरोपी ने बलात्कार भी किया था। इस संबंध में पीड़िता के दादा की तहरीर पर देर रात बिलारी थाने में पॉक्सो एक्ट समेत अन्य संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया। पुलिस नाबालिग को ले जाने वाले बाइक सवार आरोपी को तलाश रही थी। पुलिस को रविवार की शाम आरोपी के करावर गांव में मौजूद होने की सूचना मिली। इस पर घेराबंदी के दौरान हुई मुठभेड़ में आरोपी पैर में गोली लगने से जख्मी हो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी नाबालिग बच्चियों को शिकार बनाता है और उसके खिलाफ रामपुर, संभल और मुरादाबाद जिले में रेप कई गंभीर अपराधों के 11 मामले दर्ज हैं।

बिलारी कोतवाली क्षेत्र के स्योंडारा गांव निवासी दो नाबालिग बहनें शनिवार की शाम को शनिदेव मंदिर से पूजा करके घर लौट रही थीं। रास्ते में मिले बाइक सवार ने बताया कि उनके दादा ने बुलाया है। इस पर दोनों बहनों को बाइक पर बैठाकर आरोपी आसफपुर रोड की ओर ले जाने लगा। गलत रास्ते पर ले जाने पर छोटी बहन ने शोर मचा दिया। इस पर बाइक सवार ने छोटी बहन को रास्ते में उतार दिया और बड़ी बहन को अपने साथ ले गया। छोटी बहन ने घर जाकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजनों ने तुरंत ही पुलिस को सूचना दी। नाबालिग के अपहरण की जानकारी होने पर पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। आरोपी को तलाशने के लिए कई थानों की पुलिस के साथ ही एसओजी टीम को आरोपी की खोजबीन के लिए लगा दिया गया। पुलिस को शनिवार रात लगभग 10 बजे संभल जिले के थाना कुढ़फतेहगढ़ के गांव बेरनी में बड़ी बहन मिल गई, लेकिन आरोपी फरार हो गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने नाबालिग के साथ रेप किया है। इसके बाद पीड़िता के दादा की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी आसे पुत्र हरिराम निवासी ग्राम चौकनी थाना सैफनी जनपद रामपुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। नाबालिग का अपहरण करके रेप करने की घटना की जानकारी मिलते ही आला पुलिस अफसर रात में ही मौके पर जुट गए और पुलिस टीमें रात भर आरोपी की तलाश में जुटी रहीं।

एसपी देहात कुंवर आकाश सिंह ने बताया कि रविवार की शाम को सूचना मिली नाबालिग लड़की का अपहरण करके रेप करने का आरोपी आसे स्योंडारा क्षेत्र में मौजूद है। इस पर एसओजी और पुलिस टीम ने घेराबंदी करके उसका पीछा किया। थाना क्षेत्र के गांव करावर में पुलिस घेराबंदी से बचने के लिए आरोपी ने पुलिस टीम फायरिंग कर दी। इस पर जवाबी कार्रवाई में आसे के पैर में गोली लगी और वह जख्मी हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। घायल आरोपी को पुलिस तत्काल ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंची जहां उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

 ये भी पढ़ें - मुरादाबाद : बिलारी में मंदिर से लौट रहीं नाबालिग बहनों के अपहरण का प्रयास, पुलिस मामले की जांच में जुटी