Unnao: तय स्थान से अलग जगह पर संचालित होते मिले वाहन अड्डे; कोतवाल ने दर्ज कराई रिपोर्ट

Unnao: तय स्थान से अलग जगह पर संचालित होते मिले वाहन अड्डे; कोतवाल ने दर्ज कराई रिपोर्ट

उन्नाव, अमृत विचार। नगर पालिका द्वारा निर्धारित पड़ाव अड्डों के संचालक मनचाही जगह से जबरन वसूली कर वाहन चालकों का उत्पीड़न करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लगातार मिल रही शिकायतों पर एसएचओ सदर कोतवाली को निरीक्षण के दौरान तय स्थानों पर पड़ाव अड्डों का संचालन नहीं मिला। इस पर उन्होंने तीन फर्मों के विरुद्ध जबरन वसूली की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

बता दें एसएचओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने सदर कोतवाली में पड़ाव अड्डा वसूली के लिए अधिकृत रह चुकी तीन फार्मों पर अवैध वसूली की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उन्होंने दी तहरीर में बताया कि वे फोर्स के साथ गश्त पर थे। तभी उन्हें लोगों ने बताया कि शहर के सात पड़ाव अड्डे पालिका द्वारा तय स्थानों से संचालित नहीं हो रहे हैं। वहीं से वाहनों से वसूली भी की जा रही है। इससे नागरिकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 

वहीं नगर पालिका ईओ संजय गौतम ने 31 अगस्त को एक पत्र जारी कर जानकारी दी थी कि वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए ई-निविदा की प्रक्रिया पूरी होने तक पड़ाव अड्डों की वसूली का कार्य पालिका के कर्मियों द्वारा एक सितंबर-31 अक्तूबर तक निर्धारित नियम व शर्तों के साथ किया जाएगा। 

बताया कि उन्होंने निर्धारित स्थानों दशमेश गेस्ट हाउस के पास व शेखपुर राजकीय शीतगृह, चांदमारी, कब्बा खेड़ा, रामा गेस्ट हाउस, गदन खेड़ा व छतुरिया कुंआ का निरीक्षण किया। जहां उन्हें वाहन व कर्मी मौजूद नहीं मिले। इस पर उन्होंने पुष्पा कंस्ट्रक्शन कंपनी, अवनी कंस्ट्रक्शन कंपनी और बालाजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के विरुद्ध कोतवाली में बीएनएस की धारा 308 (2) अवैध वसूली का केस दर्ज कराया है। वहीं मामले की जांच अपराध निरीक्षक राजेश यादव को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: काकादेव थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर की हार्ट अटैक से मौत; जिम से घर आने के बाद हुआ हादसा, परिजनों में कोहराम