कटेहरी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी से शोभावती व बसपा से अमित वर्मा ने भरा पर्चा

कटेहरी उपचुनाव: समाजवादी पार्टी से शोभावती व बसपा से अमित वर्मा ने भरा पर्चा

अंबेडकरनगर, अमृत विचार। कटेहरी विधानसभा उपचुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रही है राजनीतिक पार्टियां नामांकन पत्र खरीदने और दाखिल करने में जुट गई हैं। मंगलवार तक दस प्रत्याशियों ने 21 सेट में नामांकन पत्र खरीदा है।  चौथे दिन के नामांकन प्रकिया के तहत रिटर्निंग ऑफिसर उप जिलाधिकारी भीटी सदानंद सरोज ने बताया कि कटेहरी विधानसभा उप चुनाव के लिए मंगलवार को रामनरेश प्रजापति भागीदारी पार्टी प्रत्याशी द्वारा एक सेट में नामांकन पत्र और राजेश कुमार आजाद समाज पार्टी प्रत्याशी द्वारा चार सेट में नामांकन पत्र खरीदा गया।

11

उन्होंने बताया कि अब तक कुल दस प्रत्याशियों ने 21 सेट में नामांकन पत्र खरीदा है। रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि बसपा उम्मीदवार अमित वर्मा ने दो सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार शोभावती वर्मा ने भी दो सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया हैं।

अब तक कुल तीन प्रत्याशियों ने पांच सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया हैं। कलेक्ट्रेट में टेलीफोन व वायरलेस की सुविधा से युक्त निर्वाचन कंट्रोल रूम 24 घंटे कार्यरत है। कॉल सेंटर द्वारा मतदाताओं से वार्तालाप की व्यवस्था की गई। कंट्रोल रूम का नंबर- 05271-244440, हेल्पलाइन नंबर-1950 है। जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने कंट्रोल रूम में तैनात सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को प्राप्त शिकायतों का निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समय से निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें- Ayodhya news : मनुष्यता का इतिहास वस्तुतः यात्राओं का इतिहास है : प्रो. सदानंद शाही