Kanpur में रैगिंग मामला: एचबीटीयू पहुंची पुलिस; जूनियर छात्रों के लिए बयान, कराया मेडिकल, स्टॉफ से भी की पूछताछ

रैगिंग मामले में आठ सीनियर छात्रों पर दर्ज है रिपोर्ट

Kanpur में रैगिंग मामला: एचबीटीयू पहुंची पुलिस; जूनियर छात्रों के लिए बयान, कराया मेडिकल, स्टॉफ से भी की पूछताछ

कानपुर, अमृत विचार। नवाबगंज में स्थित हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू) में जूनियर बीटेक छात्रों की रैगिंग के मामले में शुक्रवार को थाना पुलिस एचबीटीयू पहुंची और पीड़ित छात्रों से मिली। इस दौरान उनसे घटनाक्रम की जानकारी ली और बयान दर्ज किए। नवाबगंज इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि पीड़ितों के मेडिकल में कोई चोट नहीं आई है, लिहाजा कुछ गंभीर धाराएं उच्चाधिकारियों के आदेश पर हटाई जाएंगी। 

जिन सीनियर छात्रों पर आरोप है, उन्हें भी बुलाया गया है। इस मामले में 8 सीनियर बीटेक छात्रों पर जूनियर बीटेक छात्रों ने रैंगिंग, हत्या के प्रयास, मारपीट, गालीगलौज और धमकाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी। एचबीटीयू में बीटेक थर्ड ईयर के स्टूडेंट गौरव चौहान ने नवाबगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। 

गौरव का आरोप है कि गौरव उनके दोस्त यशविंदर और धीर को फाइनल ईयर के अमन सिंह, अमन कुशवाहा, नितिन सिंह, सूरज गौन्ड, अंकित गुप्ता, अभिषेक उपाध्याय उर्फ गुच्ची, अत्रेय और अनूप राजपाल ने बर्थडे का झांसा देकर छत पर बुलाया और रैगिंग करने के लिए कपड़े उतारने को कहा। 

इसका विरोध करने पर सीनियर्स ने तीनों को बेरहमी से पीटा और एक का गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। इस मामले में पीड़ित थर्ड ईयर के स्टूडेंट ने सीनियर के खिलाफ रैगिंग, हत्या का प्रयास और हिंसा करने जैसी गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी। नवाबगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बाद गुरुवार और शुक्रवार को स्टॉफ से लेकर पीड़ितों से जानकारी ली। 

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! कानपुर से चलने वाली कई ट्रेनों के बदले रूट और स्टॉपेज, यहां देखें- पूरी लिस्ट