कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव : 769 हिस्ट्रीशीटरों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर, 2664 बदमाशों को भी किया गया चिह्नित

कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव : 769 हिस्ट्रीशीटरों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर, 2664 बदमाशों को भी किया गया चिह्नित

मुरादाबाद, अमृत विचार। जनपद की कुंदरकी विधान सभा सीट के उप चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस-प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। पुलिस विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले गांवों के 769 हिस्ट्रीशीटरों पर पैनी नजर रख रही है। इसके अलावा इन इलाकों से 2664 बदमाशों को भी चिह्नित किया गया है जो जरायम की दुनिया से जुड़े रहे हैं। पुलिस इनकी भी निगरानी कर रही है, जिससे यह चुनाव को प्रभावित न कर सकें। इसके अलावा अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने कार्यक्रम जारी कर दिया है। 9 विधानसभाओं में जिले की कुंदरकी विधानसभा भी शामिल है। कुंदरकी विधानसभा के विधायक रहे जियाउर्रहमान बर्क लोकसभा चुनाव में संभल सीट से सपा के टिकट पर सांसद चुन लिए गए, जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी। तभी से उपचुनाव का इंतजार था। पुलिस-प्रशासन ने भी काफी पहले से इस उपचुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। पुलिस चुनाव सेल के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि कुंदरकी विधानसभा उपचुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए बदमाशों को चिह्नित कर लिया गया है। इस क्षेत्र के गांव जिले के सात थाना क्षेत्रों में पड़ते हैं। जिनमें कुल 769 हिस्ट्रीशीटर भी हैं। इन हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन कराया जा रहा है। 

अधिकांश का सत्यापन हो चुका है। कुछ के बाहर होने की सूचना मिली है। सभी पर पैनी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा इन क्षेत्रों से बीते दिनों अपराधों में लिप्त रहे 2664 बदमाशों को भी चिह्नित किया गया है, जो किसी न किसी मामले में जेल जा चुके हैं। इन बदमाशों के घर जाकर पुलिस भौतिक सत्यापन कर उन्हें नोटिस थमाकर हिदायत भी दे रही है कि चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न करें। हिस्ट्रीशीटर और अन्य बदमाशों की नियमित निगरानी की जा रही है।

इसके अलावा पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की तैयारी कर ली है। एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि कुंदरकी विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर हिस्ट्रीशीटरों का सत्यापन कराया गया है। विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले उन लोगों को भी चिह्नित किया गया है, जो किसी न किसी अपराध में जेल जा चुके हैं। सभी की निगरानी की जा रही है। लाइसेंसी असलहों का भी सत्यापन कराके जमा कराया जा रहा है। चुनाव में यदि किसी ने गड़बड़ी करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस जमा करा रही असलहे
मुरादाबाद, विधानसभा कुंदरकी उप चुनाव में हथियारों के बल पर कोई अराजकता न फैला सके। जिसके लिए असलहे भी जमा कराए जा रहे हैं। जनपद में कुल 18 हजार 727 लाइसेंसी असलहे हैं। जिसमें से 6 हजार 293 ऐसे असलहे हैं, जिनका लाइसेंस कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में रहने वालों के नाम हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार प्रत्येक लाइसेंसी असलहों का सत्यापन कराकर उन्हें जमा कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : Kundarki Assembly By Elections : पहले दिन सपा व कांग्रेस के दावेदारों ने खरीदे पर्चे, 28 को जांच...30 को होगी नाम वापसी

ताजा समाचार