बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपियों का पुलिस ने किया एनकाउंटर, नेपाल के नजदीक हुई मुठभेड़

हथियार बरामद करते समय पुलिस पर की फायरिंग, दोनों अपराधी जिला अस्पताल में भर्ती

बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपियों का पुलिस ने किया एनकाउंटर, नेपाल के नजदीक हुई मुठभेड़

नानपारा/बहराइच, अमृत विचार। जनपद के महराजगंज में रविवार को मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान गोली मारकर राम गांव थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा की हत्या कर दी गई थी। उसमें नामजद अपराधियों से गुरुवार को पुलिस की नानपारा क्षेत्र में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो अपराधी घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं हत्याकांड में शामिल टीम अन्य अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनको पुलिस ने जेल भेज दिया है।

रामगांव थाना क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) की रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज बाजार में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के भाई हरि मिलन मिश्रा ने महराजगंज निवासी अब्दुल हमीद, बेटे सरफराज उर्फ रिंकू समेत अन्य पर हत्या का केस दर्ज कराया था। घटना के बाद से सभी बंदूक लेकर फरार चल रहे थे।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि मुख्य अभियुक्त सरफराज और अन्य के द्वारा नेपाल मार्ग पर हांडा बसेहरी के निकट हथियार छिपाए जाने की सूचना मिली। जिस पर गुरुवार को हरदी, बौंडी थाने की पुलिस के साथ एसटीएफ टीम मौके पर पहुंची। सभी ने नहर के निकट हथियार बरामद करने का प्रयास किया तो दोपहर 2.50 बजे सरफराज और तालिब ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। 

फायरिंग में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो दोनों के पैर में गोली लगी। सभी जमीन पर गिर गए। दोनों को सीएचसी नानपारा पहुंचाया गया। यहां हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल लखनऊ रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में भर्ती घायलों का हाल पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक नगर रामानंद कुशवाहा, सीओ सिटी रमेश कुमार पांडेय ने निरीक्षण किया। एसपी ने बताया कि इसके अलावा अन्य अभियुक्त अब्दुल हमीद, फहीम और मुहम्मद अफजाल को भी गिरफ्तार किया गया। इन तीनों को जेल भेज दिया गया है।

छावनी में तब्दील हुआ जिला अस्पताल 

एनकाउंटर में घायल सरफराज और तालिब के जिला अस्पताल पहुंचने की सूचना पर अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। काफी संख्या में पुलिस और पीएससी के जवान तैनात कर दिया गया। आम लोगों को अस्पताल जाने से रोक दिया गया।

सुरक्षा के साथ लाए गए जिला अस्पताल

नानपारा कोतवाली क्षेत्र के हांडा बसेहरी गांव के पास गुरुवार को एनकाउंटर में दो अपराधी घायल हुए। जिस पर सीओ नानपारा प्रदुम्न सिंह और थानाध्यक्ष हरदी कमल शंकर चतुर्वेदी, थानाध्यक्ष बौंडी सूरज राणा के साथ दो वाहन में पुलिस बल के साथ एंबुलेंस से जिला अस्पताल में दोनों को भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें:-बहराइच हिंसा के आरोपी अब्दुल की बेटी ने एसटीएफ पर लगाया गंभीर आरोप, बोली- पिता, भाइयों, पति और देवर का कर सकती है एनकाउंटर