कानपुर देहात: लापता किशोरी की हत्या, नाले में मिला अर्द्धनग्न शव

कानपुर देहात: लापता किशोरी की हत्या, नाले में मिला अर्द्धनग्न शव

शिवली, कानपुर देहात, अमृत विचार। आठ दिन पूर्व गायब हुई एक अनुसूचित जाति की किशोरी का शव अर्द्धनग्न अवस्था में एक नाले में पड़ा मिला है। परिजनों ने हत्या कर शव फेंके जाने का आरोप लगाया। शव की हालत देख दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही है। पुलिस द्वारा शव को ले जाने पर आक्रोशित लोगों ने शिवली-कल्याणपुर रोड पर बैठकर हंगामा शुरू कर दिया और जाम लगा दिया। एसपी, एसडीएम व सीओ के समझाने पर लोग शांत हुए। तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

कोतवाली शिवली के एक गांव से एक चौदह वर्षीय किशोरी बीती 10 अक्टूबर से गायब हो गई थी। परिजन उसकी तलाश करते रहे। किशोरी के चाचा का कहना कि पुलिस को तहरीर भी दी, लेकिन पुलिस केवल आश्वासन ही देती रही। गुरुवार की दोपहर गांव से करीब आधा किलोमीटर दूर किशोरी का शव नाले में पड़े होने की जानकारी पर परिजनों को मिली तो वह मौके पर पहुंच गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। फॉरेंसिंक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए। इधर पुलिस शव को पोस्टमार्टम को ले जाने लगी। जिससे ग्रामीण व परिजन आक्रोशित होकर सड़क पर बैठकर हंगामा करने लगे। साथ ही आरोपितों को पकड़ने की मांग करने लगे। परिजनों का कहना है कि किशोरी से दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव नाले में फेंका गया है। जाम के चलते शिवली-कल्यानपुर रोड पर भीषण जाम लग गया और दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गईं।

इधर जाम की सूचना पर एसडीएम सुरभि शर्मा, सीओ राजीव सिरोही, इंस्पेक्टर कृष्णानंद राय व आसपास थानों का पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने भी मौके पर जाकर जायजा लिया। पुलिस की मशक्कत के बाद आक्रोशित लोग शांत हुए। जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका। शिवली कोतवाल कृष्णानंद राय ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर गांव के सचिन, राजाबाबू, प्रेम व मिलन के खिलाफ हत्या, साक्ष्य छिपाने व आपराधिक धमकी देने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया है कि नाले में किशोरी का शव मिलने पर छानबीन की गई है। दो आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें: कानपुर: चकेरी एयरपोर्ट के पास केडीए विकसित करेगा ‘ऐरो सिटी’