लखीमपुर खीरी: ऑनलाइन हाजिरी न लगाने को लेकर एएनएम ने भरी हुंकार, फिर घेरा सीएमओ कार्यालय, किया प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी: ऑनलाइन हाजिरी न लगाने को लेकर एएनएम ने भरी हुंकार, फिर घेरा सीएमओ कार्यालय, किया प्रदर्शन

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। ऑनलाइन हाजिरी लगाने के लिए जारी फरमान से जिले की एएनएम आक्रोशित हैं। मंगलवार को सीएमओ के न मिलने पर जिले भर की एएनएम बुधवार को फिर से सीएमओ कार्यालय पहुंची। उन्होंने कार्यालय का घेराव कर ऑनलाइन हाजिरी न लगाने को लेकर नारेबाजी की।

सीएमओ कार्यालय पर पहुंचकर जिले भर की एएनएम ने नारेबाजी कर ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इससे करीब तीन से चार घंटे तक सीएमओ कार्यालय पर एएनएम को जमावड़ा रहा। एएनएम ऑनलाइन उपस्थित न लगाने पर अड़ी रही। 

एएनएम का कहना है कि टीकाकरण के अलावा आरसीएच, यूविन, एचआईएमएस, ई कवच, मंत्रा एप पर फीडिंग करने के अलावा आभा कार्ड, आयुष्मान कार्ड, चुनाव में ड्यूटी करने से लेकर संचारी अभियान, दस्तक अभियान, फाइलेरिया अभियान, मातृत्व बैठक, प्रसव कराना, आपदा में ड्यूटी, पोलियो अभियान, मिशन इद्र धनुष, डायरिया से लेकर अन्य तमाम कार्यक्रम में ड्यूटी करनी होती है। दूर दराज के इलाकों में तैनाती होने से आने जाने में भी समय लगता है। इस दौरान रानी शर्मा, आरती यादव, पूनम मौर्या, रानू दीक्षित सहित तमाम एएनएम मौजूद रहीं।

राज्य स्तर से निर्देश जारी हुआ था कि सभी एएनएम अपने उपकेंद्र के साथ अपनी फोटो अपलोड करेंगी, जिसको लेकर उनके मन में कुछ आशंकाएं थीं। इसके लिए उनके साथ वार्ता हुई। हालांकि इस संबंध में महानिदेशक की ओर से पहले ही संशोधन जारी हो चुका है, जिससे एएनएम को अवगत करा दिया गया है। इसके बाद वह सभी संतुष्ट होकर कार्य करने के लिए चली गईं।- डॉ. संतोष गुप्ता, सीएमओ।

यह भी पढ़ें- Chitrakoot में प्रेमी के घर रहने पहुंची चार बच्चों की मां, पत्नी ने बुलाई पुलिस, फिर जो हुआ सुनकर हुआ सभी हैरान