संभल: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या...प्रेम प्रसंग में बाधक बनने पर मौसेरे देवर के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

संभल: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या...प्रेम प्रसंग में बाधक बनने पर मौसेरे देवर के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट

बहजोई (संभल), अमृत विचार। दो दिन पहले चाकू से गला रेतकर की गई हलवाई की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। प्रेम संबंध में बाधक बनने पर पत्नी ने अपने मौसेरे देवर के साथ मिलकर पति की हत्या की थी। पुलिस ने हत्यारोपी पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त चाकू,कपड़े व मोबाइल भी बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक  कृष्ण कुमार विश्नोई ने खुलासा करते हुए बताया कि थाना बनियाठेर के गांव अकबरपुर के जंगल में अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा मिला था। जिसकी शिनाख्त 12 अक्टूबर से लापता पुष्पेंद्र पुत्र भगवान दास के रूप में की गई थी। पुलिस ने खुलासा किया कि पुष्पेंद्र की पत्नी काजल का अपने मौसेरे देवर अजय  निवासी गांव बनकोटा थाना वजीरगंज जनपद बदायूं से 2 वर्ष से प्रेम प्रसंग था। 

एक साल पहले अजय ने गुर्दे की पथरी का चंदौसी में आपरेशन कराया तो एक माह तक पुष्पेंद्र के घर पर ही रहा। उस समय अजय और काजल के प्रेम के चर्चे आम हो गये थे। प्रेम प्रसंग की जानकारी होने पर पति पुष्पेंद्र ने बंदिशें लगानी शुरु कर दी थीं।  पुष्पेंद्र के  पत्नी से रिश्ते भी खराब हो गये थे। पुष्पेंद्र ने पत्नी काजल का अजय से मिलना भी बंद करा दिया था। 

इसके बाद ही काजल ने प्रेमी अजय के साथ मिलकर पति पुष्पेंद्र की हत्या का प्लान तैयार किया ताकि पति की मौत के बाद वह प्रेमी से मिल सके। 12 अक्टूबर को अजय ने काजल के साथ रचे षडयंत्र के तहत पुष्पेंद्र की  चाकू से गला रेत कर हत्या करते हुए गांव अकबरपुर को जाने वाले रास्ते पर शव फेंककर चले गए। एसपी ने बताया कि पुलिस ने मृतक की पत्नी काजल तथा अजय को गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया जा रहा है। 

पहले शराब पिलाई फिर कर दी हत्या

पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि प्रेमिका काजल के साथ उसके पति पुष्पेंद्र की हत्या के लिए बनाई गई योजना के तहत अजय 12 अक्टूबर को अपने घर गांव बनकोटा थाना वजीरगंज जनपद बदायूं से एक जोड़़ी कपड़े,चप्पल व सब्जी काटने वाला चाकू लेकर चंदौसी पहुंचा। 

पुष्पेंद्र को दुर्गा मिष्ठान भंडार के निकट बुलाया और फिर दशहरा पार्टी की बात कर पहले शराब खरीदी और फिर अकबरपुर जाने वाले रास्ते पर बाग में बैठकर दोनों ने शराब पी। इसके बाद अजय ने चाकू के वार से पुष्पेंद्र की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें- Kanpur: महाराजा लाखन पासी की धूमधाम से मनाई गई जयंती