मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज

मुरादाबाद के युवक की बदायूं में गला रेत कर हत्या, हत्यारों ने जमीन में जमीन में दबाया शव, तीन ममेरे भाइयों पर रिपोर्ट दर्ज

कुंदरकी (मुरादाबाद), अमृत विचार। कुंदरकी थाना क्षेत्र के ग्राम नानपुर निवासी गुलजारी के पुत्र आकाश (21) की बदायूं में हत्या कर शव जमीन में दबा दिया गया था। फिलहाल पुलिस ने जमीन के अंदर से शव निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

परिजनों के अनुसार आकाश शनिवार को अपने ममेरे भाई पान सिंह पुत्र रामकुंवर निवासी बसौमी थाना फैजगंज बहेटा बदायूं के पास चला गया था। उसका फोन भी स्विच ऑफ था। इसके बाद परिजन युवक की ननिहाल बसौमी पहुंचे थे। परिजनों ने वहां पहुंचकर पान सिंह से आकाश के बारे में पूछताछ की तो उसने यह कहकर गुमराह कर दिया कि आकाश तो यहां से वापस लौट गया था। 

जिस पर परिजनों ने अन्य रिश्तेदारियों में भी उसकी तलाश किया था, लेकिन कुछ पता नहीं चला था। बताया गया है कि इसके बाद आरोपियों के ही घर से किसी महिला ने चुपके से फोन करके आकाश के परिजनों को बताया था कि इन लोगों द्वारा आकाश की हत्या कर दी गई है और उसकी लाश को घर से कुछ दूर एक घर में जमीन के अंदर दबा दिया है। इसके बाद परिजन बुधवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी। 

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बताई गई जगह पर खुदवा कर शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने युवक की किसी धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या करने की आशंका जताई है। बताया गया है कि युवक का गला भी रेता हुआ है और एक बाजू भी गायब है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर तीन ममेरे भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। 

प्रेम-प्रसंग में आकाश की हत्या की चर्चा

वहीं गांव में चर्चा है कि प्रेम प्रसंग के चलते आकाश की हत्या की गई है। आकाश के ममेरे भाई पान सिंह और नेम सिंह पुत्र रामकुवंर अपनी बुआ मृतक की मां मुन्नी के घर पर नानपुर थाना कुंदरकी में ही रहकर मजदूरी का काम किया करते थे। बताया गया कि 5 दिन पहले आकाश को धान कटवाने के लिए दोनों अपने घर ले गए थे और दो दिन धान काटने के बाद अगले दिन बुआ के पास ग्राम नानपुर आ गए थे। 

जब बुआ मुन्नी देवी द्वारा आकाश के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बहाना बनाते हुए बताया कि वह तो हमसे पहले ही नानपुर चला आया था। तब परिजन आकाश को लेकर चिंतित हुए, वहीं उसका फोन भी स्विच ऑफ था। मुन्नी देवी ने अपने अन्य बेटों के साथ मायके पहुंच कर वहां भी पूछताछ की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका था। जानकारी के अनुसार बुधवार को आरोपियों के घर की ही किसी महिला ने चुपके से फोन करके उनके द्वारा हत्या करने की सारी जानकारी परिजनों को दी। तब परिजन पुलिस को लेकर घटना स्थल पर पहुंचे थे। परिवार में मां मुन्नी देवी, भाई बृजपाल, अनिल, ओमपाल सहित समस्त परिजारों का रोते-रोते बुरा हाल है। मृतक परिवार में चारों भाइयों में सबसे छोटा था। 

यह भी पढ़ें- संभल: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या...प्रेम प्रसंग में बाधक बनने पर मौसेरे देवर के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट