Auraiya: नदी में नहाते समय डूबे दो चचेरे भाई, गोताखोरों ने शुरू की तलाश, परिजनों में कोहराम

Auraiya: नदी में नहाते समय डूबे दो चचेरे भाई, गोताखोरों ने शुरू की तलाश, परिजनों में कोहराम

औरैया, अमृत विचार। थाना सहार क्षेत्र में शनिवार को पूजा सामग्री प्रवाह करने गये दो चचेरे भाई अरिन्द नदी में नहाते समय पानी के तेज बहाव में डूबे। युवकों के नदी में डूबने की जानकारी होते ही ग्रामीण ने नदी में उनकी तलाश शुरू कर दी। वहीं घटना की जानकारी होते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। एसडीएम व नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे, गोताखोरों को बुलाया गया। 

थाना सहार क्षेत्र के गांव बहादुरपुर निवासी प्रभात बाबू मिश्रा वह अपनी पत्नी नीलम देवी व एकलौते पुत्र दीपेश 11 वर्ष के साथ दिबियापुर में रह रहे हैं। वहीं उनके चचेरे भाई ललित उर्फ संदीप मिश्रा अपने परिवार के साथ गांव में रहते हैं। जो कि निजी ऑटो चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनके परिवार में पत्नी अंशिका के अलावा दो पुत्र ऋषभ मिश्रा (19 वर्ष) व गगन एवं पुत्री रागिनी है।

बड़ा पुत्र दिल्ली में रहकर प्राइवेट काम करता था। जो कि दो दिन पहले गांव आया था। प्रभात मिश्रा व संदीप मिश्रा के परिवार में शुक्रवार को गांव में देवी का भंडारा था। जिसमें मिश्रा परिवार के सभी सदस्य शामिल हुए थे। जिसके बाद शनिवार को ऋषभ व दीपेश मोटर साइकिल से पूजा, हवन सामग्री को अरिन्द नदी में प्रवाह करने के लिए इंदपामऊ व बहादुरपुर गांव के बीच स्थित नदी पुल पर पहुंचे थे।

हवन सामग्री को नदी में प्रवाह करने के बाद दीपेश (11) नहाने के लिए नदी में कूद गया। पानी के तेज बहाव के कारण वह पानी में डूबने लगा। चचेरे भाई को पानी में डूबता देख उसे बचाने के लिए ऋषभ मिश्रा (19) भी नदी में कूद गया। मगर वह भी पानी के तेज बहाव के साथ पानी में डूबने लगा। कुछ ही देर में दोनों युवक पानी के तेज बहाव में नदी में डूब गये।काफी देर तक दोनों युवकों के घर वापस न आने पर परिजनों को चिंता हुई तो वह उन्हें देखने नदी पुल के पास गये।

जहां पर उन्हें नदी किनारे युवकों के कपड़े दिखाई दिए। जिससे उन्हें युवकों के नदी के तेज बहाव में डूबने की आशंका हुई। जिसके उन्होंने इस बात की जानकारी अन्य परिजनों व ग्रामीणों को दी। देखते ही देखते नदी के पास ग्रामीणों की भीड़ लग गई। साथ ही नदी तैर लेने वाले लोग ने तत्काल नदी में कूदकर युवकों की तलाश शुरू कर दी।

घटना की जानकारी होते ही थाना पुलिस समेत एसडीएम निखिल राजपूत, नायब तहसीलदार रूचि मिश्रा समेत क्षेत्रीय लेखपाल आदि मौके पर पहुंच गए हैं। बच्चों के नदी में डूबने से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। पुलिस द्वारा आसपास के गोताखोरों को बुलाया गया है।एसडीएम निखिल राजपूत ने बताया कि गोताखोरों को बुलाया गया है जल्द ही शवों को बाहर निकाल लिया जाएगा।