कासगंज : नगर पालिका प्रशासन, चेयरमैन और सभासदो में रार, कस्बे में थमा विकास का पहिया

कासगंज : नगर पालिका प्रशासन, चेयरमैन और सभासदो में रार, कस्बे में थमा विकास का पहिया

गंजडुंडवारा, अमृत विचार। गंजडुंडवारा नगर पालिका में सभासदों और चेयरमैन के बीच चल रही आपसी टकरार थमने का नाम नहीं ले रही है। पालिका द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो को लेकर आरोप प्रत्यारोपों को दौर चल रहा है। जिसके चलते कस्बे में विकास कार्यो पर सियासत का गृहण लग गया है।

कस्बे में निर्माण और विकास कार्यों पर सियासत का ग्रहण लग चुका है।शिकायतो पर गुणवत्ता की परख करने के लिए जहां गुरुवार को पुनः कस्बा पहुंची चार वरिष्ठ अधिकारियों की गठित कमेटी यह जानना चाह रही है कि विकास किस स्तर का हो रहा है।तो वहीं रार मे खीचतांन को देखते हुए पालिका प्रशासन ने भी निर्माण और विकास कार्यों की गति भी कम कर दी है।लगता है कि विकास कार्य की रफ्तार अब जांच पूर्ण होने के बाद ही बढ सकेगी।पालिका प्रशासन,चेयरमैन हाजी मुनब्बर हुसैन और 11 सभासदो के बीच बढ़ी इस रार से कस्बावासियों की उम्मीदों पर पानी फिर रहा है।ऐसे में कस्बे का विकास सभासदो, पालिकाध्यक व पालिक प्रशासन के बीच आपसी सुलह न होने तक शायद रुका रहेगा।इसकी चर्चा कस्बे मे व्याप्त है।

कब-कैसे शुरु हुई तकरार
सभासदों एवं नगर पालिका अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी मे तकरार 2 मार्च को हुई बैठक में सामने आई थी।सभासद आले इमरान,नासरा बेगम,अब्दुल कादिर,शहाना,गौरव कुमार,मनोज कुमार,रवि शाक्य,सलीमन,सीमा,ललित वर्मा,रूमी बेगम ने 1 मार्च को बोर्ड मीटिंग उनकी मांग अनुसार धार्मिक स्थलो की साफ सफाई,पिछली बोर्ड बैठक का ब्यौरा देने,प्रकाश व्यवस्था का जनरेटर से संचालन,मीडियाकर्मियो के बैठने हेतु कक्ष का निर्माण,पालिका मे सभासदो की उपेक्षा होना सहित 7 मांगों के पूर्ण हो जाने के बाद ही कराए जाने को लेकर बैठक बहिष्कार का पत्र अधिशासी अधिकारी को सौप दिया था। लेकिन सभासद का आरोप था कि बैठक इसके बाद भी विधि विरुद्ध तरीके से करा ली गई।इसके बाद आपसी तनातनी बढती गई और घटिया निमार्ण कार्य सहित कई बिन्दुओ पर शिकायत का सिलसिला शुरु होकर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्य के दरबार तक जा पहुंचा था।

जांच के दौरान सभासदो से हुई थी झड़प
तीन माह पूर्व जांच कमेटी अमीर खुसरो स्कूल के पास नाला निर्माण कार्य की जांच करने पहुंची थी। तभी वहाँ मौजूद अज्ञात लोगों द्वारा जांच टीम के साथ पहुंचे शिकायकर्ता सभासदो के र्दुव्यहार किया था।जिसके बाद 11 सभासदो द्वारा पालिका प्रशासन के अधिकारियो एवं अज्ञात लोगों के विरुद्ध कोतवाली मे तहरीर दे जान का खतरा भी बताया गया था।