Kanpur: अंतराग्नी का आगाज; जमकर झूमे युवा, ‘बैंड ऑल इंडिया परमिट’ ने गीतों से भरा उत्साह, रैंप पर दिखा फैशन का जलवा

Kanpur: अंतराग्नी का आगाज; जमकर झूमे युवा, ‘बैंड ऑल इंडिया परमिट’ ने गीतों से भरा उत्साह, रैंप पर दिखा फैशन का जलवा

कानपुर, अमृत विचार। आईआईटी कानपुर के वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव अंतराग्नी का गुरुवार को आगाज हुआ। दोपहर को शुरू हुआ आयोजन देर रात तक अपने उत्साह में पहुंच गया। खासतौर पर रॉक नाईट में युवा गीतों और संगीत पर खूब थिरके। फैशन शो ‘ऋतंभरा’ में रैंप पर फैशन का जलवा बिखेरा गया। 

‘सिन्क्रेटिक जॉंट’ थीम पर शुरू हुए अंतराग्नी में इस बार युवाओं ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत संस्थान के आउटरिच ऑडिटोरियम में हुआ। समारोह की शुरुआत अकादमिक मामलों के डीन ने की। चार दिनों तक चलने वाले महोत्सव में पहले दिन का मुख्य आकर्षण रॉक नाइट रहा। बैंड ‘ऑल इंडिया परमिट’ के जबरदस्त प्रदर्शन ने सभी को उत्साह मे भर दिया। 

बैंड ने जब अपना हिट गाना ‘आवारा शाम है’ शुरू किया तो युवाओं ने तालियां बजाकर इस प्रदर्शन का स्वागत किया। तेज संगीत और जगमगाती रौशनी के बीच हुए इस आयोजन में सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। मंच से प्रदर्शन करते हुए बैंड के सदस्यों ने एक के बाद एक लगातार कई हिट गानों पर युवाओं पर झुमाया। एक पल ऐसा भी आया जब युवा भी बैंड के गीतों पर दिलखोल कर अपने गीत मिलाते रहे।  

बैंड के दमदार वोकल्स और हाई एनर्जी ने सभी को एक साथ लाकर एक ही सुर पर पिरो कर रख दिया। रॉक नाईट के बाद टैलेंट फिएस्टा का आयोजन हुआ। इस अयोजन में प्रतिभागियों ने संगीत, नृत्य और अन्य प्रदर्शन के माध्यम से अपनी अद्भुत क्षमताओं का प्रदर्शन किया। प्रत्येक एक्ट को जोरदार तालियों के साथ सराहा गया। इसके बाद अंतर्ग्नि के फैशन शो ऋतंभरा में फैशन का जलवा बिखेरा गया। 

युवाओं के बीच परिचय

अतंराग्नी के पहले दिन विभिन्न संस्थानों के युवा आईआईटी पहुंचे। संस्थान आने के बाद युवाओं के बीच परिचय हुआ। इस दौरान कई युवा ऐसे भी मिले जो इस इवेंट से पहले सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए ही एक दूसरे से परिचित थे। उधर समारोह के आधिकारिक शुरुआत के बाद विशेषज्ञों के व्याख्यान भी हुए। इन व्याख्यान में युवाओं को महोत्सव का मूल उद्देश्य भी बताया गया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: GSVM की पैरामेडिकल छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत; जहर खाने की आशंका, अस्पताल में भर्ती कराकर दोस्त हुआ लापता