Ratan Tata: रतन टाटा को अमित शाह और सीएम सावंत ने दी श्रद्धांजलि, अंतिम दर्शन करने उमड़ा जनसैलाब 

Ratan Tata: रतन टाटा को अमित शाह और सीएम सावंत ने दी श्रद्धांजलि, अंतिम दर्शन करने उमड़ा जनसैलाब 

मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने  गुरुवार को मुंबई के NCPA लॉन पहुंच कर रतन टाटा को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा सरकार और गोवा की जनता की ओर से मैं उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। रतन टाटा जैसे महान उद्योगपति ने औद्योगिक जगत में अपना और देश का नाम बनाया है। 

 इससे पहले उन्होंने  दिल्ली स्थित ‘पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री’ के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि रतन टाटा के नेतृत्व में टाटा ट्रस्ट ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक कल्याण और कैंसर देखभाल जैसे विविध क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘टाटा की विरासत आने वाले वर्षों में सभी व्यापारियों लिए प्रेरणा बनी रहेगी। वह सभी व्यवसायियों के लिए एक आदर्श बने रहेंगे।’’ गृह मंत्री अमित शाह बृहस्पतिवार को मुंबई में उद्योगपति रतन टाटा के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। वह भारत सरकार की ओर से टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिष्ठित उद्योगपति ने प्रमुख भारतीय व्यापार समूह के प्रमुख का पद उस समय संभाला, जब टाटा कंपनियों को बदलाव की आवश्यकता थी। 

यह भी पढ़ें:-Ratan Tata: मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का निधन, देश में शोक की लहर, राष्ट्रपति मुर्मू व पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि